फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव, परंतु जारी रखेंगे अपना काम।

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव, परंतु जारी रखेंगे अपना काम।


वैश्विक महामारी कोरोनावायरस ने पूरे विश्व में डर का माहौल बना दिया है। इसी बीच बड़ी खबर आई है कि फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि मैक्रों बार-बार कहते आए हैं कि वह कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य संबंधी हर प्रक्रिया का दृढ़ता से पालन कर रहे हैं।

राष्ट्रपति आवास एलईसी पैलेस ने गुरुवार को बताया कि जैसे ही राष्ट्रपति को लक्षण दिखे, उन्होंने तुरंत अपना स्वास्थ्य चेकअप करवाया। बयान छोटा होने के कारण यह नहीं बताया गया कि उन्हें किस तरह के लक्षण दिखे।

बयान के मुताबिक बताया गया कि वह 7 दिन तक खुद को पृथक करेंगे तथा लोगों से दूरी बनाकर अपने काम को कायम रखेंगे।

राष्ट्रपति एमैन्युअल और उनके साथ काम करने वाले सभी अधिकारियों ने बताया कि वह महामारी के मद्देनजर सभी स्वास्थ्य संबंधी प्रक्रिया का दृढ़ता से पालन करते हैं।

वहीं फ्रांस के श्रम मंत्री एलिजाबेथ ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन में 7 जनवरी से शुरू होने वाले सप्ताह में कर्मचारियों को 1 हफ्ते में एक दिन अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति दी जा सकती है। फ्रांस में कोरोनावायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए 30 अक्टूबर से पुनः लॉकडाउन लागू किया गया था। मंगलवार से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के साथ रात में कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है।

इसी बीच आने वाले त्योहारों में कोरोनावायरस की तीसरी लहर भी उठ सकती है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्वास्थ्य संबंधी प्रक्रिया का उचित पालन करने का निर्देश जारी करते हुए दिशानिर्देशों में निगरानी बढ़ा दी है। सबको बता देगी फ्रांस में संक्रमितओं की संख्या 2446,406 और अब तक 59,182 लोगों की बीमारी से मौत हो चुकी है।

इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद 7 दिन के लिए उन्हें प्रथक पर रखा जाएगा तथा वह लोगों से दूरी बनाकर अपने काम को चालू रखेंगे।

नेहा शाह

Next Story
Share it