Top

वैक्सीन लेने के बाद कोरोना संक्रमित होने वालों की निगरानी करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय....

वैक्सीन लेने के बाद कोरोना संक्रमित होने वालों की निगरानी करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय....


देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन ड्राइव जोरों पर है. स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना के मामलों में बढ़ती तेजी को देखते हुए कई और कदम उठा रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि देश में टीका लेने के बाद कितने लोग पॉजिटिव हुए हैं.

अब एक नया बदलाव करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने टीका लेने के बाद पॉजिटिव होने वाले लोगों को लेकर कोविड 19 के सैंपल टेस्ट के फार्म में नया कॉलम जोड़ा है. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के पास पता करने का कोई जरिया नहीं था कि टीका लेने के बाद कोई पॉजिटिव हो रहा है या नहीं. कई जगहों से टीका लेने के बाद पॉजिटिव होने की खबरों के बाद ये व्यवस्था की गई है.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ वी के पुरी समेत 40 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से सभी डॉक्टर्स वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं. वहीं मंगलवार को महाराष्ट्र में औरंगाबाद नगर निगम के कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

उन्होंने पिछले महीने ही वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी. इसके अलावा कई और जगहों पर वैक्सीन लेने के बाद संक्रमित होने के मामले सामने आ चुके हैं. विभिन्न राज्यों और समूहों के द्वारा 18 साल के ऊपर के सभी व्यक्ति को वैक्सीन लगाने की मांग के बीच केंद्र सरकार ने कहा कि वैक्सीनेशन का लक्ष्य सबसे जोखिम वाले लोगों को सुरक्षित करना है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it