खतरनाक होगी कोरोना की तीसरी लहर, बच्‍चों के लिए होगी जानलेवा.

खतरनाक होगी कोरोना की तीसरी लहर, बच्‍चों के लिए होगी जानलेवा.


देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है। कोरोना की खतरनाक रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादातर राज्यों में पाबंदियां लागू हैं, बावजूद इसके संक्रमण के मामलों में मामूली गिरावट हुई है। ऐसे में देश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमराती हुई दिख रही हैं। लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की वजह से अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है।

बता दें कि केन्द्र सरकार के शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकार ने यह चेतावनी दी है कोरोना की एक और लहर का आना तय है। केंद्र के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने कहा कि वायरस के उच्च स्तर के प्रसार को देखते हुए तीसरी लहर आना अनिवार्य है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह तीसरी लहर कब आएगी और किस स्तर की होगी। जाहिर है कोरोना की दूसरी लहर ने जिस तरह से लोगों को झकझोर कर रख दिया है ऐसे में तीसरी लहर कितनी खतरनाक होगी इसका सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाल चिकित्सा और संक्रामक रोगों के विशेषज्ञों का कहना है कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम को शुरू कर देना चाहिए। अगर सरकार ने इस संबंध में जल्‍दी कोई कदम नहीं उठाए तो कोरोना की तीसरी लहर बच्‍चों के लिए घातक साबित हो सकती है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it