स्वयंसेवी संघ द्वारा खोला गया दूसरा कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन समेत भोजन तथा दवाइयों तक का पुख्ता इंतजाम....

स्वयंसेवी संघ द्वारा खोला गया दूसरा कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन समेत भोजन तथा दवाइयों तक का पुख्ता इंतजाम....

वर्तमान समय में भारत समेत पूरी दुनिया इस महामारी के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हो चुकी है। विदेशों में कई देश ऐसे हैं जिन्होंने संक्रमण पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया है, परंतु भारत में संक्रमण की स्थिति लगातार पहले से भी ज्यादा बदतर होती जा रही है।

ऐसे में वायरस के संक्रमण को खत्म करने के लिए केंद्र के साथ सभी राज्य सरकारें अपने स्तर पर हर संभव प्रयास करने में लगी है। आपको बता दें कि सरकारों के साथ कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वयंसेवी संस्था, गैर सरकारी संस्था और स्वयं सहायता समूह भी राहत के लिए आगे आ रहे हैं। इतना ही नहीं इन गैर सरकारी संस्थानों द्वारा कई कोविड-19 केयर सेंटर्स भी खोले गए हैं ताकि मरीजों को मुफ्त और सही इलाज मिल सके।

इसी कड़ी में रोहिणी के सेक्टर 9 में दूसरा कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा। गौरतलब है कि स्वयंसेवी संघ द्वारा खोले गए सेंटरों में सारी सेवाएं उपलब्ध हो रही हैं। इस कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजनयुक्त 15 बेड की व्यवस्था की गई है।

देश के कई हिस्सों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन नहीं मिलने कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थित में कई गंभीर मरीजों की जान भी जा चुकी है। मरीजों और उनके परिजनों की परेशानी को देखते हुए इससे पहले भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर खोला गया था।

बता दे कि 24 घंटे डॉक्टर ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं इन सेंटरों पर उपलब्ध कराई गई हैं। इन सेंटरों का संचालन भारती और संपूर्ण एनजीओ पुरुषोत्तम बंसल फाउंडेशन सामाजिक संगठनों के सहयोग से कोविड मरीजों के लिए खोजा गया है।

स्वयंसेवी संघ द्वारा खोला गया दूसरा कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन समेत भोजन तथा दवाइयों तक का पुख्ता इंतजाम....जहां पर ऑक्सीजन समेत दवाई और नर्सिंग स्टाफ व भोजन जैसी व्यवस्था भी पूर्ण रूप से उपलब्ध कराई जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन सेंटर के स्थापित होने के बाद से स्थानीय लोगों को काफी राहत मिलेगी तथा उन्हें किसी भी चीज के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। आपको बता दें कि इससे पहले स्वयंसेवी संघ द्वारा कोविड-19 सेंटर सेक्टर 15 रोहिणी में पिछले सप्ताह खोला गया था।

नेहा शाह

Next Story
Share it