लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों एवं अध्यापकों ने कराया वैक्सीनेशन....

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों एवं अध्यापकों ने कराया वैक्सीनेशन....

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों एवं अध्यापकों द्वारा कोविड के विरुद्ध सजग टीकाकरण कराया जा रहा है। विधि संकाय के अधिकांश विद्यार्थियों द्वारा कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया गया है तथा वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार उसको शीघ्र अति शीघ्र लगवाया भी जा रहा है।

केवल यही नहीं अपितु समस्त विद्यार्थियों ने अपने सभी परिवारी जनों के साथ साथ अपने आसपास के उन सभी लोगों का भी टीकाकरण कराया है जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है तथा 18+ को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जब मार्च 2020 में इस बीमारी ने अपने राज्य में दस्तक दी तभी विधि संकाय के प्रमुख एवं संकायाध्यक्ष प्रोफेसर सी.पी. सिंह ने आई.सी.एम.आर. की गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए थे।

जब जनता कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन लगा तब लोगों के पास मास्क और सेनिटाइजर की कमी थी तब विधि संकाय ने आगे बढ़कर मास्क और सेनिटाइजर निःशुल्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था की।

अब जब पुनः इस महामारी ने भयावह रूप लिया है तब भी विधि संकाय के प्रमुख एवं संकायाध्यक्ष प्रोफेसर सी.पी.सिंह के नेतृत्व में लखनऊ विश्वविद्यालय मूट कोर्ट एसोसिएशन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

प्रोफेसर सिंह द्वारा सभी विद्यार्थियों को यह संदेश दिया गया है सभी विद्यार्थी यथासम्भव खुद को वैक्सीनेट तो कराएं ही तथा अपने आसपास के कम से कम 10 लोगों को भी वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करें।

इस महामारी के समय में लोगो की कोविड से सम्बंधित समस्याओं के निदान के लिए मिशन LULIT (Lucknow University Law Inspiring Tikakaran) चलाया जा रहा है। जिसमें लोगों को ऑनलाइन वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

कोविड से सम्बंधित किसी भी प्रश्न के निदान के लिए आप लखनऊ विश्वविद्यालय मूट कोर्ट एसोसिएशन की मेल mcc.lucknowuniv@gmail.com पर अपनी समस्या को भेज सकते हैं। साथ ही साथ आप लखनऊ विश्वविद्यालय मूट कोर्ट एसोसिएशन के सोशल मीडिया पेज {Lucknow University Moot Court Association (फेसबुक) एवं lumootcourtassociation (इंस्टाग्राम)} पर भी अपनी समस्या को भेज सकते हैं, जिसके निदान के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय मूट कोर्ट एसोसिएशन द्वारा यथासंभव प्रयत्न किया जाएगा। उन्होंने सभी कहा कि हमें सतर्कता और जागरूकता को बनाये रखना है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it