Top

दिल्ली कोर्ट ने नवनीत कालरा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में दी जमानत......

दिल्ली कोर्ट ने नवनीत कालरा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में दी जमानत......

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की जमाखोरी और कालाबाजारी मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा ने की जमानत याचिका का विरोध करते हुए एक अदालत को बताया कि कालरा ने 'व्हाइट कॉलर क्राइम' को अंजाम दिया और मृत्यु शैय्या पर लेटे मरीजों को अत्यधिक दामों पर मेडिकल उपकरण बेचकर मुनाफा कमाया।

कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कालरा की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया। हाल ही में एक छापे के दौरान कालरा के तीन रेस्टोरेंट्स - खान चाचा, टाउन हॉल तथा नेगे एंड जू से कोविड-19 मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे। कालरा तीन जून तक न्यायिक हिरासत में है।

बता दें कि नवनीत कालरा का दिल्ली में खान चाचा के नाम से रेस्टोरेंट है। जिसमें नामी क्रिकेटरों समेत कई बड़ी हस्तियों का आना जाना लगा रहता है। पिछले महीने कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत शुरू हो गई।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अरुण कुमार गर्ग ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कथित जमाखोरी करने और उन्हें ऊंचे दामों पर बेचने के लिए 17 मई को गिरफ्तार किए गए कालरा की जमानत अर्जी पर सुनवाई की।

बता दें कि कालरा के वकीलों, वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा और अधिवक्ता विनीत मल्होत्रा ​​ने पुलिस की दलीलों का विरोध किया और कहा कि उनके मुवक्किल को बलि का बकरा बनाया जा रहा है और उनका लोगों को धोखा देने का कोई आपराधिक इरादा नहीं था क्योंकि उन्होंने केवल परिवार और दोस्तों की मदद के लिए ऑक्सीजन सांद्रता बेची थी।

अराधना मौर्या।

Next Story
Share it