Top

उत्तर प्रदेश में एक जून से शुरू होगा मेगा वैक्सीनेशन, राजधानी लखनऊ में वैक्सीन के लिए बनाए गए तीन अहम सेंटर.....

उत्तर प्रदेश में एक जून से शुरू होगा मेगा वैक्सीनेशन, राजधानी लखनऊ में वैक्सीन के लिए बनाए गए तीन अहम सेंटर.....

देश में वैश्विक महामारी के कारण दूसरी लहर के दौरान पूरे देश को जनहानि का भारी नुकसान सहना पड़ा है जिसके बाद वैक्सीनेशन को लेकर भी सरकार के सामने कई प्रकार की चुनौतियां खड़ी हो गई थी परंतु उसके बाद आपको बता दें उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन पर जोर देने के लिए शासन की तरफ से सभी जिला अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया था कि वे अपने जिलों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वैक्सीनेशन की मैगा प्लानिंग की जा रही है, यह मेगा जून के पहले सप्ताह से शुरू होगा जिसमें राजधानी के तीन जगह को चिन्हित करके ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाई जाएगी।

जिसको लेकर के रविवार को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने स्वास्थ्य विभाग की टीम और नगर निगम के अधिकारियों के साथ भी बैठक की और वैक्सीनेशन को लेकर के हो रही तैयारियों का जायजा लिया। आपको बता दें कि जून से लखनऊ में बने इकाना स्टेडियम समेत केडी बाबू स्टेडियम और छोटा इमामबाड़ा तीन स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां पर वैक्सीनेशन होगा। सरकार के मुताबिक इन जगहों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

आपको बता दें कि राजधानी में अब तक 36 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जा चुके हैं जिनमें प्रतिदिन करीब 5400 लोगों को वैक्सीन लगाई जाती है और इसके लिए कोविन और आरोग्य सेतु के माध्यम से इसमें स्लॉट बुक किये जा रहे हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it