उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की तबीयत पूछने लखनऊ के पीजीआई पहुंची भारतीय जनता पार्टी की सीनियर नेता उमा भारती

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की तबीयत पूछने लखनऊ के पीजीआई पहुंची भारतीय जनता पार्टी की सीनियर नेता उमा भारती

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत लगातार नाजुक होती जा रही है। बता दिया कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री की हालत खराब हुई थी परंतु सुधार देखने के बाद उन्हें अस्पताल से घर वापस भेज दिया गया था।

परंतु 17 जुलाई को अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेता अस्पताल पहुंचकर पूर्व सीएम का हालचाल ले रहे हैं।

मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और सीनियर बीजेपी नेता उमा भारती ने आज कल्याण सिंह से पीजीआई पहुंचकर मुलाकात की और उन्हें अच्छे स्वास्थ्य की कामनाएं दी। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने डॉक्टर से उनकी तबीयत को लेकर सभी जानकारियां भी प्राप्त की।

पार्टी के सीनियर लीडर एवं मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने आज लखनऊ के पीजीआई

में पहुंचकर कल्याण सिंह का हालचाल लिया। वह ईश्वर से जल्द ही उनके स्वस्थ होने की कामना करती हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में आज बीजेपी की मजबूत स्थिति का श्रेय बाबूजी कल्याण सिंह को ही जाता है। आगे भी पार्टी को उनकी छत्रछाया की जरूरत है।

आपको बता दें कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत काफी समय से नाजुक बनी हुई है। पिछले दो हफ्तों से वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। साथ ही उनाक डायलिसिस भी किया जा रहा है.


मंगलवार को पीजीआई की तरफ से हेल्थ बुलेटिन जारी कर कहा गया कि उनकी हालत अब भी काफी नाजुक है। डॉक्टर्स लगातार उनकी तबीयत पर नजर बनए हुए हैं। कॉर्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी और नेहरोलॉजी के डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कल्याण सिंह के लंग्स के बाद किडनी में भी इंफेक्शन फैल गया है। लंबे समय से पीजीआई में उनका इलाज चल रहा है। सीएम योगी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी समेत बड़े नेता उनसे मुलाकात कर चुके हैं। आज उमा भारती भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने कल्याण सिंह के जल्द ठीक होने की कामना की।

नेहा शाह

Next Story
Share it