अमेरिका में कोरोनावायरस का हाहाकार एक हफ्ते में 10,000 से ज्यादा मौतें

अमेरिका में कोरोनावायरस का हाहाकार एक हफ्ते में 10,000 से ज्यादा मौतें


वैश्विक महामारी कोरोनावायरस यानी कोविड-19 ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा कर रखा है वहीं अमेरिका में कोरोनावायरस ने बुरी तरह से तबाही मचाई है। यहां एक हफ्ते में मौत का आंकड़ा 10000 के पास पहुंच गया है।

आपको बता दें अमेरिका में अब तक कुल दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोनावायरस से हो चुकी है और 1.37करोड़ से ज्यादा लोग इस बीमारी से ग्रसित हैं। अमेरिका के जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी के विज्ञान केंद्र व इंजीनियरिंग केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक मरने वालों की संख्या दो लाख 70 हजार 481 पहुंच गई है वहीं संक्रमित ओं का आंकड़ा 1 करोड़ 37 लाख 9 हजार 452 पहुंच गई है।

अमेरिका का न्यूयॉर्क और कैलिफ़ोर्निया प्रांत सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से पीड़ित है। आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में 34000 से तथा कैलिफोर्निया में 17000 से ज्यादा मौतें इस वायरस के कारण हो चुके हैं। दवा कंपनी व फाइजर द्वारा विकसित वैक्सीन को इस हफ्ते पूरे प्रांत में बांट दिया जाएगा।

इससे पहले मॉडानो में अमेरिका की खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग से कोरोनावायरस वैक्सीन को अपातकाल स्थिति में प्रयोग करने की मंजूरी मांग ली थी ।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका बुरी तरह प्रभावित हो रहा है वही एक तरफ भारत में आंकड़े कम होते दिखाई दे रहे हैं तथा अमेरिका में 1 हफ्ते में 10,000 से ज्यादा मौतें अंकित की जा रही हैं। अमेरिका अपनी स्थिति को लेकर काफी चिंतित है तथा वहां के राष्ट्रपति ने अनुसंधान को जल्दी-जल्दी वैक्सीन के टेस्ट पर काम करने के लिए बोला है।

वहीं दूसरी तरफ कोरिया के प्रेसिडेंट कोरोनावायरस से इस कदर डरे हैं कि उन्होंने अपने परिवार व साथ काम कर रहे सभी अधिकारियों को वैक्सीन लगवा दी है तथा किम जोंग एक व्यक्ति के ट्रायल से भी गुजर रहे हैं।

अमेरिकन इंटेलिजेंस विशेषज्ञों द्वारा या खबर बताई गई है परंतु अभी वह इसको लेकर निश्चितता नहीं जता पा रहे हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका कोरोनावायरस की बुरी तरह से चपेट में आ गया है तथा मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है।

नेहा शाह

Next Story
Share it