उत्तर प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेज अब तक कुल 1,25,00,000 लोगों को लगी वैक्सीन....

उत्तर प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेज अब तक कुल 1,25,00,000 लोगों को लगी वैक्सीन....

भारत ने वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से बचने के लिए संपूर्ण देश में वैक्सीनेशन को जोड़ दिया है। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के साथ-साथ संक्रमित लोगों के आंकड़ों की वृद्धि में कमी दर्ज की जा रही है जो कि भारत के लिए एक उचित संकेत है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. सरकार इसके लिए टीम-9 और टीम-11 जैसे कई कदम उठा रही है।

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान अहम साबित हो रहा है। उत्तर प्रदेश के अपर सचिव सूचना नवनीत सहगल द्वारा बताया गया कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 1,25,00,000 लोगों को कोरोना की पहली डोज़ दी जा चुकी है और 33 लाख लोगों को दूसरी डोज़ भी दी गई है. उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश के 23 ज़िलों में 18 से 45 साल के लोगों को अब तक 8,52,000 वैक्सीन की डोज़ दी गई है।

आपको बता दें जहां एक तरफ कोविड-19 के मामलों में कमी देखी जा रही है वहीं दूसरी तरफ ब्लैक फंगस के मरीजों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केजीएमयू समेत राज्य के कई अस्पतालों में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके मद्देनजर योगी सरकार ने ब्लैक फंगस को भी महामारी घोषित करने का फैसला किया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it