हरियाणा में 14 दिसंबर से फिर खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन......

हरियाणा में 14 दिसंबर से फिर खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन......


कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल खुले लेकिन बाद में फिर से बंद कर दिए गए थे. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने घोषणा की थी कि राज्य में निजी और सरकारी दोनों स्कूल 10 दिसंबर तक बंद रहेंगे. लेकिन अब हरियाणा में सभी सरकारी और निजी स्कूल 11 दिसंबर से फिर खुल जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग निदेशक ने इस बारे में शिक्षा निदेशालय को गाइडलाइंस जारी की हैं। जिसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का पालन करना व किसी भी लक्षण वाले छात्रों व शिक्षकों का कोविड-19 टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि 14 दिसंबर से स्कूलों में पहले की तरह कक्षाएं तो लगेंगी लेकिन कोरोना को देखते हुए सिर्फ बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी ही स्कूल आएंगे। इसके लिए भी अभिभावकों की अनुमति लेना अनिवार्य है। कोरोना की वजह से सैनेटाईजेशन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है, हरियाणा के कई जिलों में बड़ी संख्या में छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

जिसके बाद सरकार ने 20 से 30 नवंबर तक सभी स्कूल बंद कर दिए थे। इसके बार फिर समीक्षा हुई और स्कूलों को 10 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया। हाल ही में हुई बैठक में 14 दिसंबर से खोलने पर सहमति बनी है। 12-13 दिसंबर को शनिवार-रविवार की छुट्टी है इस कारणवश 11 दिसंबर को स्कूल खुलते भी तो एक ही दिन की पढ़ाई हो पाती तभी 14 दिसंबर से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

शिवांग

Next Story
Share it