कोरोना वायरस की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों की मौत, आम जन समेत डॉक्टरों के लिए भी खतरनाक साबित हुई दूसरी लहर.....

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों की मौत, आम जन समेत डॉक्टरों के लिए भी खतरनाक साबित हुई दूसरी लहर.....


देश में कोरोना की दूसरी लहर में डॉक्‍टरों की बड़ी संख्‍या में मौतें होने का दावा डॉक्‍टरों के संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया है. आईएमए ने अपने बयान में कहा है, कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोरोना से 420 डॉक्टरों की जान गई है इसमें दिल्ली के 100 डॉक्टर भी शामिल हैं.

इससे पहले गुरुवार को आईएमए ने बताया था कि दूसरी लहर में 329 डॉक्टरों की मौत हुई है. आईएमए के मुताबिक, पिछले साल कोरोना संक्रमण से देश भर में 736 डॉक्टरों की जान गई थी.

IMA द्वारा जारी किए गए अपडेटेड आंकडो के मुताबिक, दिल्ली और बिहार के बाद इस साल सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में 41 डॉक्टरों की मौत हुई है. इसके बाद गुजरात में 31, आंध्र प्रदेश में 26, तेलंगाना में 20, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 16-16, महाराष्ट्र में 15, तमिलनाडु में 14 और मध्य प्रदेश में 13 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई है.

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 97,37,237 हेल्थकेयर वर्कर्स को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है, वहीं 66,89,893 को दोनों डोज लग चुकी है. इस साल फरवरी में IMA ने डॉक्टरों की मौत पर केंद्र सरकार के आंकड़ों को गलत बताया था. सरकार ने बताया था कि पिछले साल कोविड से 167 डॉक्टरों की मौत हुई.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it