Top

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार, पहली बार 90 हजार से ज्यादा मरीज आए सामने, 73 हजार हुए ठीक...

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार, पहली बार 90 हजार से ज्यादा मरीज आए सामने, 73 हजार हुए ठीक...


देश में कोरोना वायरस (COVID-19) बड़ी ही रफ्तार से फैल रहा है। शनिवार को देशभर में करीब 90 हजार नए मामले सामने आए। संक्रमितों का आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया। एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ही कुल मामलों की संख्या 40 लाख से ज्यादा हुई थी। मात्र 13 दिन के भीतर यह आंकड़ा 30 लाख से 40 लाख हो गया। हालांकी, इस बीच थोड़ी राहत की बात यह है कि रोज रिकॉर्ड संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं।

आपको बता दें कि इस बीच भारत दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। भारत ने ब्राजील (Brazil) को पीछे छोड़ दिया है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 90 हजार 633 नए मामले सामने आए और इस दौरान 1,065 लोगों की जान चली गई। देश में अभी 8,62,320 एक्टिव मामले हैं और 3,18,0866 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

कौन सा राज्य है ज्यादा प्रभावित?

बता दें कि महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। यहां 8 लाख 63 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं वहीं, लगभग 26 हजार लोग इस जानलेवा वायरस के शिकार बन चुके हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश का नंबर आता है, जहां 4 लाख 76 हजार से ज्यादा मामले हैं और 4200 से ज्यादा लोगों की अब तक जान जा चुकी है इसके बाद तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और बिहार का नंबर आता है।

अराधना मौर्या

Tags:    korona 
Next Story
Share it