नगर निगम की बड़ी लापरवाही से फैल सकती है बड़ी बीमारी

नगर निगम की बड़ी लापरवाही से फैल सकती है बड़ी बीमारी

जहां एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साफ सफाई कर करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एयरपोर्ट के बगल में शांति नगर इलाके में कई महीनों से पानी भरा हुआ है स्कूली बच्चों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं पर तीमारदारों को भी आने जाने में काफी दिक्कतें हो रही । ऐसे में राजधानी लखनऊ में वायरल बुखार और डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। क्रिएटिव कान्वेंट स्कूल से सटा हुआ सड़क व प्लाट में दशकों से पानी भरा है । सड़क के गंदे पानी से दुर्गंध मार रही । इसी सड़क से होते हुए क्रिएटिव कॉन्वेंट स्कूल में हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ने जाते हैं । स्कूल जाते समय बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है कई महीनों से रोड और प्लाट, नाली में जल भराव होने से जहरीले मच्छर डंक मारने के लिए तैयार है । पर प्रदेश सरकार जहां गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा कर रही । वहीं पर संबंधित अधिकारी मंशाओ पर पानी फेर रहे हैं ।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य मंत्री और संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे । डेंगू के बढ़ते खतरे को देखते हुए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया जाए । शांति नगर में सड़कों के हालात बद से बदतर है यहां के ठेकेदार सफाई में नहीं कमाई में लगे हुए हैं ना तो नालियों की सफाई हो रही है और एंटी लारवा का छिड़काव रहा है और ना फागिंग हो रही है यहां पर चार सौ मीटर की 3 विद्यालय हैं जहां पर हजारों की संख्या से छात्र पढ़ते हैं । और जर्जर सड़कों और गंदे पानी से होकर कर निकलते हैं ।

कॉलोनी वासियों और अवधेश सूर्यवंशी एडवोकेट, राजेश प्रताप सिंह, उदयवीर सिंह, राजेश सिंह, गुड्डू सिंह, क्रिएटिव कॉन्वेंट के प्रबंधक योगेंद्र सचान ने बताया शांति नगर में हालात बद से बदतर है यहां पर ठेकेदार साफ सफाई पर ध्यान नहीं देते हैं बच्चों को स्कूल में आने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । ऐसे में नगर निगम की लापरवाही से क्षेत्र में डेंगू पूरी तरह पैर पसार सकता है और छोटे-छोटे बच्चों को अपनी गिरफ्त में ले सकता है ।

Next Story
Share it