Corona वैक्सीन पर अब अपराधियों की नजर, अलर्ट जारी.....

Corona वैक्सीन पर अब अपराधियों की नजर, अलर्ट जारी.....


कोरोना संक्रमण की शुरुआत से लेकर अबतक इसकी वैकसीन बनाने के लेकर हर देश प्रयास कर रहा है और कई देशों ने तो वैक्सीन बना भी ली है पर अभी कोई भी वैक्सीन कोरोना संक्रमण को रोकने में कारगर साबित नहीं हो पाई है लेकिन Pfizer-BioNTech की कोरोना वैक्सीन पर सबकी नजरें गड़ी हुई हैं इसी बीच ब्रिटेन Covid-19 वैक्सीन Pfizer-BioNTech के सामान्य उपयोग को मंजूरी देने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन को 2021 के अंत तक कोरोना वैक्सीन की चार करोड़ खुराक मिलने की संभावना है। इतनी खुराक से देश की एक तिहाई आबादी का टीकाकरण हो सकता है। टीके का उत्पादन बायोएनटेक के जर्मनी स्थित केंद्रों के साथ ही फाइजर की बेल्जियम स्थित यूनिट में किया जाएगा।

लेकिन इन सबके बीच सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि अब इसपर अपराधियों की भी नज़र है, इंटरपोल (Interpol) ने इसे लेकर बुधवार को गंभीर चेतावनी दी है। इंटरपोल ग्‍लोबल पुलिस को आर्डिनेशन एजेंसी ने चेतावनी दी है कि संगठित आपराधिक नेटवर्क COVID-19 वैक्‍सीन्‍स को निशाना बना सकते हैं और वो इनके नकली रूप बनाकर बेच सकते हैं।

इंटरपोल ने अलर्ट जारी करते हुए 194 सदस्य देशों में कानून प्रवर्तन के लिए ग्‍लोबल अलर्ट जारी कर दिया है। इंटरपोल ने उन्हें चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस वैक्‍सीन को संगठित अपराधी फिजीकल और ऑनलाइन दोनों ही तरह से निशाना बना सकते हैं।

शिवांग

Next Story
Share it