देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.54 लाख नए केस...

देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.54 लाख नए केस...


दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत की राजधानी दिल्ली के लोग एक-एक सांस के लिए तरस रहे है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

हर दिन ये संख्या अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड बना लेती है। 24 घंटे में 2800 से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस से अपनी जान गंवा दी। देश भर में एक दिन में कोरोना के 3,52, 991 नये मरीज सामने आये हैं और 2812 लोगों की मौत हुई हैं।

देशभर में अब तक 2,19, 272 लोग कोरोना से ठीक भी हुई हैं। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले नए कोरोना मरीज और कोविड से होने वाली मौतों की सबसे अधिक संख्या है।

उल्लेखनीय है की अब राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते ऑक्सीजन और बेड बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है। सबसे दर्दनाक बात है कि अब वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है।

कई जगह श्मशान घाट पर जगह नहीं होने के चलते पार्कों में शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। भारत में कोविड-19 का आंकड़ा पिछले साल के 7 अगस्त को 20 लाख का आंकड़ा पार कर गया और 23 अगस्त को 23 लाख। इसके बाद तो संक्रमण में ऐसी तेजी आई कि 5 सितंबर को ही यह 40 लाख से अधिक हो गया और 16 सितंबर को संक्रमण का ग्राफ 50 लाख के पार चला गया।

अप्रैल आने तक मामलों का आंकड़ा 1.50 से अधिक हो गया।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it