आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने की घोषणा की...

आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने की घोषणा की...


भारत में वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, और संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3.55 के पार पहुंच गए हैं। भारत में संक्रमण ने विश्व के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

भारत की स्तिथि को देखते हुए तमाम देश भारत की मदद करने के लिए आगे आए हैं। आपको बता दें इसी कड़ी में तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने मंगलवार को कोरोना महामारी के बीच अपने सभी भारतीय भाई-बहनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने के घोषणा की है।

भारत की सहायता को लेकर दलाई लामा ने अपने एक बयान में कहा है,भारत सहित पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी के चलते जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उनसे मैं अवगत हूं और चिंतित भी हूं। उन्होंने आगे कहा कि 'कोरोनावायरस के मामलों में हो रही वृद्धि के इस मुश्किल दौर में अपने सभी भारतीय भाई-बहनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए मैंने दलाई लामा ट्रस्ट से पीएम-केयर्स फंड में दान देने के लिए कहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इस विनाशकारी महामारी से निपटने के लिए जितने भी प्रयास किए जा रहे हैं, उसकी सराहना किए जाने का यह मेरे लिए एक अवसर है, खासकर जो फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं. मैं इस महामारी के जल्दी खत्म होने की प्रार्थना करता हूं।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड के 3,23,144 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,76,36,307 हुई. 2771 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,97,894 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,82,204 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,45,56,209 है. इससे पहले सोमवार को कोरोना के दैनिक मामलों में भारत ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. एक ही दिन में कोरोना से संक्रमित 3,52,991 नए मरीज पाए गए तो 2812 मरीजों ने सोमवार को अपनी जान गवां दी।

नेहा शाह

Tags:    PM care 
Next Story
Share it