जब चाहे करा सकते हैं आधुनिक फास्ट एलाइन तकनीकी से घुटने का प्रत्यारोपण की सुविधा वाराणसी में उपलब्ध

जब चाहे करा सकते हैं आधुनिक फास्ट एलाइन तकनीकी से घुटने का प्रत्यारोपण की सुविधा वाराणसी में उपलब्ध


वाराणसी : 46 वर्षो से प्रसिद्ध एवं वरिष्ठ स्त्री रोग विशेसज्ञ डॉ उषा गुप्ता के नेतृत्व में उत्कृष्ट चिकित्सकीय सेवाएं देने के क्रम में अब आशीर्वाद मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में पहली बार फास्ट अलाइन तकनीकी द्वारा घुटने का प्रत्यर्पण की शुरुआत हो गई है|

देश विदेश में लगभग 10000 से भी ज्यादा घूटना प्रत्यारोपण कर चुके प्रसिद्ध ऑर्थो एवं घुटना प्रत्यारोपण सर्जन डॉ विपिन सिंह द्वारा अब प्रत्येक सोमवार को सुबह 11 से 3 बजे तक पशमर्श दिया जाएगा ।

आपको बताते चलें कि डॉ विपिन सिंह ने इसके पहले अहमदाबाद गुजरात स्थित घुटना प्रत्यारोपण के लिए प्रसिद्ध हॉस्पिटल शेल्बी हॉस्पिटल को भी अपनी सेवाएं काफी लंबे समय तक दी है, और डॉ विपिन सिंह ने बहुसंख्या में पूर्वांतल एवं बिहार के अनेकों मरीजो का घुटना प्रत्यारोपण शेल्बी हॉस्पिटल में किया है।

डॉ विपिन सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि फ़स्ट एलाइन तकीकी से मरीज को आपरेशन में दिक्कत नही होती है क्योंकि इसमें आपरेशन केवल 10 मिनट में एक छोटे से चीरे से ही संपन्न हो जाता है|

उसके साथ ही सাथ आपेशन के 2 घंटे बाद ही मरीज चल फिर सकता है एवं मरीज को ज्यादा देर तक हॉस्पिटल में एडमिट होने की जरुरत भी नही पड़ती ।

उन्होंने बताया कि इस तकनीक में घुटनों को कम घिसा जाता है और आराम से घुटना प्रत्यारोपण हो जाता है। उन्होंने आशीर्वाद हॉस्पिटल में आपरेशन किये हुए अपने 2 मरीजो से भी पत्रकार वार्ता बात कराई | मीडिया से वार्ता के दौरान डॉ शलभ गुप्ता एवं डॉ समीर गुप्ता ने बताया कि अब आशीर्वाद हॉस्पिटल अपनी उत्कृष्टता एवं विश्वसनीयता बरकरार रखते हुए इस तह की नवीन चिकित्सा सुविधाओं से वाराणसी समेत पूर्वांचल एवं बिहार के मरीजो को समय समय पर सेवाएं प्रदान करते रहेंगे।

Next Story
Share it