भारत में एक और खतरनाक वायरस की दस्तक- यूके से वापस नागपुर आये शख्स में पाया गया लक्षण

भारत में एक और खतरनाक वायरस की दस्तक- यूके से वापस नागपुर आये शख्स में  पाया गया लक्षण


जहां एक तरफ कोरोना महामारी की वजह से संपूर्ण विश्व की अर्थव्यवस्था ठप हो गई है वहीं दूसरी तरफ एक नए वायरस ने जन्म लेना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि यूके से लौटे एक शख्स जो कि नागपुर का रहने वाला था। उसमें कोरोना के साथ कुछ अलग तरह के वायरस भी पाए गए हैं।

आपको बता दें कि डॉक्टरों को शक है कि नागपुर के एक 28 वर्षीय शख्स में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन हो सकते हैं। नागपुर मेडिकल हॉस्पिटल के अनुसार यह व्यक्ति 15 दिसंबर को वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि संक्रमण से व्यक्ति में नए तरह के वायरस का जन्म हो रहा है।

नागपुर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट के अकॉर्डिंग 28 वर्षीय युवक 29 नवंबर को ब्रिटेन से भारत वापस आया था। और बताया कि एयरपोर्ट पर व्यक्ति का कोरोनावायरस टेस्ट भी हुआ जिसमें वह नेगेटिव पाया गया। तो यह अनुमान लगाया जा रहा है कि में जन्म लेने वाला नया वायरस ब्रिटेन का हो सकता है।

आपको बता दें कि ब्रिटेन से लौटने के करीब 7 दिनों बाद युवक को कोरोना के लक्षण महसूस हुए जिसमें उसने अपनी सूंघने की क्षमता को खो दिया था। जिसके बाद उसने टेस्ट करवाया और वह वायरस से संक्रमित पाया गया। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। तबीयत का जायजा लेने वाले डॉक्टर ने जब संक्रमित व्यक्ति का कुछ दिनों बाद पुनः इलाज किया तो पता चला कि कोरोनावायरस एक नया रूप ले रहा है जो कि अच्छी खबर नहीं है।

बता दें कि जहां एक तरफ भारत में 1 जनवरी से टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जहां पूरा विश्व कोरोनावायरस की टीके लगवा रहा है, वही एक नए वायरस की दस्तक बेहद घातक साबित हो सकती है। फिलहाल वैज्ञानिक इस वायरस के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it