जानिए, कैसे बर्फ के टुकड़ों से चुटकियों में साफ हो जाता है गंदे और पीले टॉयलेट पॉट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
जानिए, कैसे बर्फ के टुकड़ों से चुटकियों में साफ हो जाता है गंदे और पीले टॉयलेट पॉट

क्या आपको पता है कि बर्फ के टुकड़ों से गंदे और पीले टॉयलेट पॉट को चुटकियों में साफ किया जा सकता है आइए जानते हैं कैसेअक्सर, घर की सफाई में सबसे ज्यादा मुश्किल होती है टॉयलेट पॉट की सफाई. पानी के कठोर धब्बे, पीलापन और गंदगी न सिर्फ दिखने में बुरे लगते हैं बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक हो सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके फ्रिज में रखे बर्फ के टुकड़े इस समस्या का समाधान कर सकते हैं|

बर्फ के टुकड़ों का उपयोग: सबसे पहले, कुछ बर्फ के टुकड़ों को टॉयलेट पॉट में डालें. बर्फ का ठंडा तापमान पानी के कठोर धब्बों को तोडऩे में मदद करता है.वेट करें: इसके बाद, करीब 30 मिनट तक इंतजार करें. इस दौरान बर्फ पिघलकर पॉट के किनारों पर जमे गंदगी और कठोर धब्बों को हटाने में मदद करेगी.

ब्रशिंग: 30 मिनट बाद, एक टॉयलेट ब्रश का उपयोग करके हल्के से रगड़ें. आप देखेंगे कि धब्बे और गंदगी आसानी से साफ हो जाएंगे.फ्लश करें: अंत में, पॉट को अच्छे से फ्लश करें. इससे सारी गंदगी और धब्बे बह जाएंगे, और आपका टॉयलेट पॉट नए जैसा चमकने लगेगा.बर्फ के टुकड़े जब पिघलते हैं, तो इससे उत्पन्न होने वाला पानी धीरे-धीरे गंदगी को भिगोता है और उसे हटाने में मदद करता है. यह प्रक्रिया बिना किसी रासायनिक सफाई के गंदगी को साफ करने में सहायक होती है.

Next Story
Share it