अंडरआर्म्स की बदबू से होना पड़ रहा शर्मसार, इन तरीकों से रहिए हमेशा खिली-खिली

  • whatsapp
  • Telegram
अंडरआर्म्स की बदबू से होना पड़ रहा शर्मसार, इन तरीकों से रहिए हमेशा खिली-खिली

मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से कभी जोरदार बारिश हो रही है तो कभी उमस दम निकाल देती है और जमकर पसीना आता है. इसकी वजह से अंडरआर्म्स में पसीना जम जाता है और इस जगह से बदबू आने लगती है. इसकी वजह से कई बार लोग आपके पास बैठना भी पसंद नहीं करते हैं और आपको शर्मसार होना पड़ता है. आइए आपको ऐसे तरीके बताते हैं, जिससे आपको अंडरआर्म्स की बदबू से निजात मिल जाएगी और हमेशा खिली-खिली रहेंगी.सूती कपड़ों से मिलेगी काफी मददगर्मी और मानसून के दौरान हमेशा सूती कपड़े पहनने चाहिए. दरअसल, सूती कपड़ों में हवा आसानी से आर-पार होती रहती है, जिससे आपकी स्किन आराम से हवा के संपर्क में रहती है और पसीना नहीं आता है. वहीं, सूती कपड़े पसीने को आराम से सोख भी लेते हैं, जबकि सिंथेटिक कपड़ों में पसीना नहीं सूखता और वह बदबू मारने लगता है.

गर्मियों और मानसून में हमेशा हल्के रंग के और ढीले-ढाले सूती कपड़े पहनने चाहिए, जिससे आपके अंडरआर्म्स पर पसीना कभी नहीं टिकेगा.लूफा के इस्तेमाल से भी मिलती है राहतनहाते वक्त आप अंडरआर्म्स को लूफा की मदद से आसानी से साफ कर सकती हैं. यह डेड स्किन को हटा देता है, जिससे अनचाही बदबू नहीं आती है. हालांकि, यह बात ध्यान रखने वाली है कि इस्तेमाल करने के बाद लूफा को भी अच्छी तरह साफ करना चाहिए, वरना इसमें फंसी डेड स्किन की वजह से इंफेक्शन होने का खतरा भी रहता है.अंडरआर्म्स साफ रखने से भी दूर होगी दिक्कतकाफी लोग अपने अंडरआर्म्स साफ नहीं करते हैं, जिसकी वजह से वहां बाल आदि बने रहते हैं, जिनमें गंदगी भर जाती है. ऐसे में अंडरआर्म्स को समय-समय पर शेव करना चाहिए या हेयर रिमूवर क्रीम का इस्तेमाल करके उन्हें हटाना चाहिए. इससे अंडरआर्म्स में पसीना नहीं टिक पाता है.एंटीपर्सपिरेंट का यूज भी देता है राहतअगर आप अंडरआर्म्स क्लीन रखती है, लेकिन बदबू से निजात नहीं मिल रही है तो आप एंटीपर्सपिरेंट भी यूज कर सकती हैं.

यह डियो से बेहतर तरीके से काम करता है. दरअसल, डियो सिर्फ बदबू को दबा देता है, जबकि एंटीपर्सपिरेंट की वजह से पसीना नहीं आता है, क्योंकि यह पसीने वाली ग्लैंड्स को ब्लॉक कर देता है. नहाने के तुरंत बाद न पहनें कपड़ेकामकाज को लेकर अक्सर इतनी ज्यादा जल्दी होती है कि महिलाएं नहाने के तुरंत बाद कपड़े पहनना शुरू कर देती हैं. इसकी वजह से शरीर पूरी तरह से नॉर्मल नहीं हो पाता है और पसीना बनने लगता है. नहाने के बाद शरीर को सूख्ने के लिए कुछ वक्त देना चाहिए. इसके बाद ही कपड़े पहनने चाहिए, जिससे अंडरआर्म्स गीले नहीं रहेंगे और आपको बदबू की दिक्कत नहीं होगी.

Next Story
Share it