क्या वाकई बियर पीने से कम हो जाता है हार्ट अटैक का खतरा जान लीजिए सच

  • whatsapp
  • Telegram
क्या वाकई बियर पीने से कम हो जाता है हार्ट अटैक का खतरा जान लीजिए सच

एक रिसर्च के मुताबिक रोजाना एक गिलास बियर पीने से दिल काफी ज्यादा सेहतमंद रहता है. एक रिसर्च के मुताबिक बियर पीने के एक घंटे के अंदर नसें अधिक लचीली हो जाती है और हार्ट के अंदर ब्लड सर्कुलेशन भी काफी अच्छा होता है. बियर पीने से दिमाग के डोपामाइन एक्टिव हो जाती है. जिसके कारण हैप्पी मूड रहता है. डोपामाइन हैप्पी हार्मोन होता है.बियर पीने के फायदेबियर पीने के बाद यह एक्टिव हो जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं बियर में पके हुए मांस में पाए जाने वाले कार्सिनोजन की संख्य कम करी संख्या होती है. जब भी आप कहीं पार्टी का प्लान करेंगे. तो उससे पहले भरपूर खाना खाएं. क्योंकि जब आप खाली पेट बियर पिएंगे तो इसका आंतों पर बुरा असर पड़ता है. इसके कारण ब्लड में यह जल्दी घुल जाता है. अगर आप खाली पेट शराब पिएंगे तो तेजी से नशा चढ़ता है.

रिसर्च के मुताबिक हार्ट और कैंसर की रोकथाम करता है बियरकई रिसर्च ये भी बताती हैं कि जो लोग बीयर पीते हैं वो लंबी उम्र तक जीते हैं. हालांकि ये भी कहा जाता है कि बीयर पीने से मोटापा भी बढ़ता है, लेकिन कई रिसर्च बताती हैं सीमित मात्रा में बीयर पीने से वजन नहीं बढ़ता. साथ ही इसमें कैलोरी भी बहुत कम होती है. कई रिसर्च के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति बियर पीता है तो उसकी उम्र लंबी हो जाती है. हालांकि, यह भी कहा जाता है कि बियर पीने से काफी ज्यादा मोटापा भी बढ़ता है.बियर नैचुरली प्रिजरवेटिव होती हैवहीं कई लोग यह कहते हैं कि सीमित मात्रा में बियर पीने से वजन नहीं बढ़ता है.

इससे कैलोरी भी कम होती है. बियर नैचुरली प्रिजरवेटिव होती है. इसमें कोई खास तरह की मिलावट नहीं होती है. यह ब्रेड की तरह फर्मेंटेड करके बनती है. अगर आप सीमित मात्रा में बियर पिएंगे तो कैंसर और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है. बैड कोलेस्ट्रॉल और गुड कोलेस्ट्रॉल के लिए आप बियर पी सकते हैं. हड्डियां मजबूत करने से लेकर किडनी स्टोन के खतरे से बचाना है तो आप बियर पी सकते हैं. परंतु आपको लिमिट मात्रा में बियर पीना चाहिए.

Next Story
Share it