प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की, कहा टीकाकरण की रफ्तार बनाए रखने की जरूरत....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की, कहा टीकाकरण की रफ्तार बनाए रखने की जरूरत....


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना के हालात पर गुरुवार को एक बड़ी बैठक की. पीएम मोदी को इस बैठक में देश के हरेक राज्य में कोविड-19 की स्थिति की जानकारी दी गई. पीएम ने बैठक में दवाइयों की कमी और टीकाकरण को लेकर निर्देश भी दिए. पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि राज्य कोरोना टीकाकरण की गति में कमी नहीं आने दें.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी. पीएमओ ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को राज्यों द्वारा तैयार किए जा रहे हेल्थकेयर के बुनियादी ढांचे के बारे में जानकारी दी गई. पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि राज्यों को स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए प्रमुख संकेतकों के बारे में सहायता और मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाना चाहिए.

इस बैठक में पीएम मोदी को 12 राज्यों में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव मामलों की जानकारी दी गई, साथ ही उन जिलों के बारे में भी बताया गया, जिनमें संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस दौरान, पीएम मोदी ने हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर राज्यों की मदद करने का निर्देश दिया है.

पीएम मोदी ने अगले कुछ महीनों में कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए रोडमैप तैयार करने की भी समीक्षा की. बैठक में प्रधानमंत्री को बताया गया कि राज्यों को लगभग 17.7 करोड़ वैक्सीन की सप्लाई की गई है. इसी के साथ, पीएम ने वैक्सीन की बर्बादी को रोकने के लिए राज्यों के प्रयासों का जायजा लिया. उन्हें बताया गया कि 45 साल से ज्यादा उम्र वर्ग के लगभग 31 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it