देश के तीन वैक्सीन सेंटरों का आज दौरा करेंगे PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा......

देश के तीन वैक्सीन सेंटरों का आज दौरा करेंगे PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा......


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के उन तीन शहरों का दौरा करेंगे जहां कोरोना वैक्सीन तैयार की जा रही है या इसका ट्रायल चल रहा है। पीएम मोदी सबसे पहले अहमदाबाद, फिर हैदराबाद और आखिरी में पुणे जाएंगे। अहमदाबाद में Zydus Cadila के प्लांट में कोरोना वैक्सीन का ड्रायल चल रहा है। वहीं हैदराबाद में Bharat Biotech, तो पुणे में Serum Institute में वैक्सीन पर काम चल रहा है। पीएम मोदी यहां तैयारियों का जायजा लेंगे, वैज्ञानिक से बात करेंगे, उनका उत्साहवर्धन करेंगे, वैक्सीन तैयार हो जाने पर वितरण की क्या व्यवस्था क्या करेगी, इस पर बात करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। पीएम मोदी सबसे पहले अहमदाबाद जाएंगे।

पीएमओ ने ट्वीट किया शेयर

पीएमओ ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जायेंगे।'

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि मोदी अहमदाबाद के पास प्रमुख दवा कम्पनी 'जाइडस कैडिला' के संयंत्र का दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके बारे में जानकारी हासिल करेंगे। 'जाइडस कैडिला' का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। दवा बनाने वाली कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था. जानकारी के लिए बता दें कि भारत बायोटेक, देश में स्वदेशी वैक्सीन, कोवैक्सीन विकसित कर रही है। यह टीका अपने ट्रायल के तीसरे चरण में है। हैदराबाद से प्रधानमंत्री शाम को दिल्ली लौट आएंगे।

शिवांग

Next Story
Share it