पाँच महीने की प्रेग्नेन्सी के दौरान भी 10 किमी की दौड़ 62 मिनट में पूरी की

पाँच महीने की प्रेग्नेन्सी के दौरान भी 10 किमी की दौड़ 62 मिनट में पूरी की


जिस समय महिलायें बेड रेस्ट करती हैं। पाँच महीने की प्रेग्नेंट अंकिता ने 10 किलोमीटर की दौड़ महज 62 मिनट में पूरी की है। अंकिता वैसे तो पेशे से इंजीनियर हैं। अंकिता प्रेग्नेंसी के दौरान एक्सरसाइज और फिजिकल एक्टिविटीज को लेकर परेशान रहने वाली महिलाओं के लिए एक मिसाल बन चुकी हैं।

अंकिता ने रविवार को टीसीएस वर्ल्ड 10K रनिंग में यह कामयाबी हासिल की। वे पिछले 9 साल से नियमित तौर पर रनिंग कर रही हैं। टीसीएस वर्ल्ड 10K ने उनकी कामयाबी को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

10K रनिंग पूरी करने के बाद अंकिता ने कहा- यह बिलकुल उस तरह का था, जैसा मैं पिछले 9 साल से लगभग हर दिन करती आ रही हूँ।

वे कहती हैं कि ट्रैनिंग करने में काफी मज़ा आता हैं आप जागते हैं और दौड़ने जाते हैं। हालांकि, कई बार जब चोट लगी होती है या आप बीमार होते हैं, तो रुकना पड़ता है। अगर मैं बात करुँ खुद की तो , मैंने पिछले 9 साल से दौड़ना लगातार जारी रखा है। इसलिए, मुझे लगता है कि रनिंग मेरे लिए सांस लेने जैसा है। रनिंग मेरे लिए बेहद पूरी तरह नेचुरल है।

वे कहती हैं कि उन्होंने कई इंटरनेशनल मैराथन में भी भागीदारी की है। वे बर्लिन (3 बार), बोस्टन और न्यूयॉर्क मैराथन में दौड़ चुकी हैं। रनिंग को प्रग्नेंसी के दौरान अंकिता का कहना है- दरअसल, रनिंग बेहद सुरक्षित है। प्रेग्नेंसी के दौरान रनिंग अच्छी एक्सरसाइज है। अमेरिकन काउंसिल ऑफ हैल्थ के मुताबिक, अगर आप रनर हैं तो यह बिलकुल ठीक है।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it