करवट बदलतें मौसम में गर्मी दिखाने लगी असर

करवट बदलतें मौसम में गर्मी दिखाने लगी असर

मौसम तेजी से करवट बदल रहा है. इस समय जहां तापमान में वृद्धि हो रही है.वहीं दूसरी ओर वायु प्रदूषण में भी इजाफा हो रहा है.

वायु प्रदूषण यानी एक्यूआई इस समय 200 के आसपास है.आज मेरठ का मौसम और पश्चिमी उप्र,दिल्ली एनसीआर में काफी बदलाव है.

मौसम में बदलाव से अब गर्मी अपना असर दिखाने लगी है.

बदलते मौसम में अब सर्दी खत्म और गर्मी का अहसास लोगों को होने लगा है.

मेरठ का मौसम इस समय काफी बदल गया है. ऐसा ही हाल दिल्ली एनसीआर मौसम का है.

वेस्ट यूपी के जिलों का मौसम भी बदला हुआ है. इस समय मौसम करवट बदल रहा है. मौसम विभाग की माने तो अब तापमान में तेजी से वृद्धि होने की संभावना है.

वहीं न्यूनतम तापमान भी अब बढ़ेगा. आज शुक्रवार को मौसम बिल्कुल साफ है और तापमान 27 डिग्री के पार जाने की संभावना बनी हुई है.

इस समय हवा की रफ्तार काफी धीमी है. जिसके चलते वायु प्रदूषण भी तेजी से बढ़ रहा है. जिले का एक्यूआई इस समय 200 के पार चला गया है.

मार्च के शुरूआती दिनों से ही मौसम ने अपने तेवर तल्ख किए हुए है. दिल्ली एनसीआर में तेज रफ्तार से बढ़ रहे तापमान के चलते अब सर्द दिन गायब होने लगे हैं.

यानी सुबह शाम की सर्दी अब धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है. हालांकि हिमालय के उत्तरी हिस्से में एक पक्षिमी विक्षोभ बन रहा है. लेकिन उसका असर इस क्षेत्र में नहीं पड़ने वाला है.

मेरठ,दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उप्र के जिलों में अब मौसम पूरी तरह से साफ हो चुका है. बात गुरुवार के तापमान की करें तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंच चुका था.

यह सामान्य से 1 अधिक बताया जा रहा है. वहीं गुरुवार को न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री था। यह सामान्य बताया जा रहा है. मौसम विभाग की माने शुक्रवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा अगले दो दिन तक किसी प्रकार के बदलाव की संभावना नहीं दिखाई दे रही है.

मेरठ और सहारनपुर मंडल के जिलों में अब तापमान तेजी से बढ़ेगा. मौसम विभाग की माने तो अपने वाले रविवार तक मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से उत्तर भारत में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है.

लेकिन ये बूंदाबादी पहाड़ी राज्यों में होगी.

इसका कोई असर दिल्ली एनसीआर और मेरठ वेस्ट यूपी के जिलों में नहीं पड़ने वाला है.

Next Story
Share it