नेचुरल ग्लो पाने के लिए चेहरे पर लगायें कच्चा दूध ,जाने इसके फायदे

नेचुरल ग्लो पाने के लिए चेहरे पर लगायें कच्चा दूध ,जाने इसके फायदे



नेचुरल ग्लो पाने के लिए आप कितने ही महंगे फेशियल कराती हैं लेकिन फेशियल की एक बात कॉमन है कि आप कितना भी महंगा फेशियल कराएं लेकिन इसका असर 3-4 दिन से ज्यादा नहीं रहता। मतलब आपकी स्किन धीरे-धीरे ग्लो खोने लग जाता है। ऐसे में आपको नेचुरल प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए।

रोजाना लगाएं कच्चा दूध

कच्चे दूध को स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। कच्चे दूध को रात में चेहरे पर लगाने के बहुत फायदे हैं। कच्चे दूध में शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर छोड़ दें। फिर इसे धो लें। कच्चा दूध ऑयली स्किन के लिए भी बहुत अच्छा होता है। इसमें आप टी ट्री ऑयल डालकर लगा सकते हैं।

क्लींजर की तरह करें दूध का इस्तेमाल

अपने चेहरे पर आप दूध का इस्तेमाल एक फेस क्लींजर के रूप में भी कर सकते हैं। दूध धीरे-धीरे डेड स्किन की कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है। इसके लिए आप एक चम्मच में दूध से पूरे चेहरे पर मालिश करें और फिर धो लें।

पिम्पल्स को हटाने के कच्चा दूध

आपके चेहरे में पिम्पल्स है, तो दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद धो लें। कुछ दिनों में आपका चेहरा बिल्कुल साफ हो जाएगा। पिम्पल्स के निशान हटाने के लिए भी यह नुस्खा कारगर है।

झुर्रियां कम करने के लिए लगाएं फेस मास्क

झुर्रियां कम करने में भी शहद और दूध का मास्क बेहद फायदेमंद है। आपको सप्ताह में दो बार यह फेस मास्क चेहरे पर लगाना है। आपको अगर शहद में चिपचिपापन लगता है, तो आप इसमें आधा चम्मच ओट्स डालकर भी लगा सकते हैं।

Next Story
Share it