अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए रखे इन 7 बातों का ध्यान

अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए रखे इन 7 बातों का ध्यान

रिश्तो का कुछ समय बेहद ही रोमांचक और यादगार होते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि कुछ समय बाद आप रिश्ते से बोर होने लगें। अगर आपके रिश्ते में ऐसा पड़ाव आने लगा है तो आपको इसके लिए कुछ एफर्ट लेने की जरूरत है। आइए जानते हैं कुछ ऐसी बातों के बारे में जो आपको अपने रिश्ते में फॉलो करनी चाहिए।

1) टाइम

रिश्ते में अक्सर लोग शरूआत के दिनों में खूब समय देते हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय बीत जाता है वैसे ही आप एक दूसरे को समय देने कम कर देते हैं। इस वजह से दोनों के बीच में अक्सर अनबन देखने को मिलती है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप टाइम मैनेज करें। एक डायरी लें और प्लान करें।

2) प्राइयोरिटी

अगर कुछ बात करने के लिए भी कुछ न हो तो भी फोन पर बात करें। लाइफ में चल रही चीजों के बारे में बात करें। उन्हें अपडेट करें।

3) फूलों का इस्तेमाल करें

अक्सर हम गलतियां करते हैं, लेकिन कई बार छोटी-छोटी बातें हर्ट कर सकती है। इसलिए जब भी आपकी लड़ाई या नोत-झोक हो तो अपने पार्टनर को फूल दें। कोई भी परेशानी हो उसे फूलों के साथ सोल्व करें।

4) चॉकलेट

अगर आपके पार्टनर फूलों को पसंद नहीं करता है तो आप चॉकलेट का सहारा ले सकते हैं। किसी भी चीज को सोल्व करने के लिए ये कामयाब हो सकती हैं।

5) यादगार पल

कई कपल्स की आदत होती है कि एक दूसरे को गिफ्ट देते ही वह वापस अपने घर लौट जाते हैं, लेकिन आप ऐसा न करें। गिफ्ट देने के बाद कुछ पल साथ में बिताएं। ये यादगार पल अपकों बाद में खूब याद आएंगे।

6) गेम्स

फिल्मों में अक्सर आपने देखा होगा कपल्स को बोर्ड गेम खेलते हुए। ये फिल्मों में जितने रोमांटिक नजर आते हैं उतने ही असल जिंदगी में होते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ बोर्ड गेम खेल सकते हैं।

7) बातों को कैसे कहते हैं

कभी-कभी सिर्फ शब्द ही काफी नहीं होते। उन शब्दों के साथ रोमांटिक होना भी जरूरी होता है। अगर आप अपने पार्टनर को कुछ प्यार भरा मैसेज देना चाहते हैं तो ऑनलाइन नहीं बल्कि लिख कर ऐसा करें।

Next Story
Share it