अवध विवि के पत्रकारिता के छात्र का भारतीय रेलवे में हुआ चयन ,वि द्यार्थियों के कॅरियर में अखबार अहमः समन्वयक डाॅ0 चतुर्वेदी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अवध विवि के पत्रकारिता के छात्र का भारतीय रेलवे में हुआ चयन ,वि द्यार्थियों के कॅरियर में अखबार अहमः समन्वयक डाॅ0 चतुर्वेदी

अयोध्या : डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता के छात्र का भारतीय रेलवे में कैरेज एण्ड बैगन इंचार्ज के पद चयन किया गया। विश्वविद्यालय के एमए एमसीजे सत्र 2020-21 के छात्र अमन कुमार ने पत्रकारिता की पढ़ाई की और रेलवे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हुए वर्तमान में पूर्व तट रेलवे वालतेरू डिवीजन विशाखापट्टनम में कैरेज एण्ड वैगन इंचार्ज के पद चयन हुआ।

छात्र की इस सफलता पर एमसीजे समन्वयक डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बधाई देते हुए कहा कि पत्रकारिता की पढ़ाई विद्यार्थियों के कॅरियर में मददगार बनी है। विद्यार्थियों द्वारा निरन्तर अखबार एवं पुस्तकों के अध्ययन ने प्रतियोगी परीक्षाओं को आसान बनाया है। पत्रकारिता के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार की असीम संभावनाएं है। विद्यार्थी उद्देश्य बनाकर तैयारी करें तो सफलता आसानी से प्राप्त की जा सकती है।

इस सफलता पर छात्र अमन कुमार ने बताया कि बिहार का निवासी होने के उपरांत प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में विश्वविद्यालय से एमए एमसीजे की नियमित पढ़ाई की। गुरूजनों के सानिघ्य में समसामयिक विषयों को जानने का अवसर मिला।

इससे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां करने का अवसर मिला। जिसका सुफल परिणाम रहा कि मेरा चयन पूर्व तट रेलवे वालतेरू डिवीजन विशाखापट्टनम में कैरेज एण्ड वैगन इंचार्ज के पद हुआ। मुझे प्रशिक्षण समाप्ति के उपरांत एसएसई पीवे एम सत्यनारायण द्वारा पत्रकारिता की योग्यता को देखते हुए प्रशिक्षु पुरस्कार से सम्मानित किया। इस उपलब्धि पर विभागीय शिक्षक डाॅ0 आरएन पाण्डेय, डाॅ0 अनिल कुमार विश्वा, लालजी मौर्य सहित छात्र-छात्राओं ने बधाई दी।

Next Story
Share it