(कैटेंटर-लेस-मरैस)द्वितीय विश्व युद्ध लड़ चुके सैनिक ने 100 साल की उम्र में की प्रेमिका से शादी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
(कैटेंटर-लेस-मरैस)द्वितीय विश्व युद्ध लड़ चुके सैनिक ने 100 साल की उम्र में की प्रेमिका से शादी

द्वितीय विश्व युद्ध लडऩे वाले अमेरिका के पूर्व सैनिक हारोल्ड टेरेंस ने 100 साल की उम्र में अपनी प्रेमिका से शादी रचाकर नया कीर्तिमान बनाया है। हारोल्ड की शादी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बतौर मेहमान शामिल हुए। बाइडेन और मैक्रों ने नवविवाहित जोड़े को शादी के शुभकामनाएं दी। यह शादी फ्रांस और अमेरिका से लेकर दूसरे देशों में भी चर्चा का विषय बना गई है। हारोल्ड ने जिस प्रेमिका से शादी रचाई है, उनकी भी उम्र 96 वर्ष है। हारोल्ड की प्रेमिका का नाम जीन स्वेर्लिन है, जिनसे उन्होंने अब शादी कर ली है।

टेरेंस अैर स्वेर्लिन ने फ्रांस में नॉरमैंडी के डी-डे समुद्र तट पर स्थित एक टाउन हॉल में शादी की। यह वही स्थान है, जहां छह जून, 1944 को मित्र देशों के विमानों के उतरने के बाद भीषण लड़ाई हुई थी, जिससे यूरोप को एडोल्फ हिटलर के अत्याचार से मुक्ति दिलाने में मदद मिली।हारोल्ड ने अपनी शादी के लिए उसी स्थान को चुना जहां उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध की लड़ाई लड़ी थी।

टेरेंस और स्वेर्लिन के विवाह समारोह में शामिल हुए कुछ लोगों ने द्वितीय विश्व युद्ध के समय की पोशाक पहनी हुई थीं। जीन स्वेर्लिन ने गुलाबी रंग की पोशाक पहनी थी। वहीं, टेरेंस ने हल्के नीले रंग के सूट पहना। टेरेंस ने इसे अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन बताया और स्वेर्लिन ने कहा, प्यार केवल युवाओं के लिए नहीं हैं। नवविवाहित दंपती को शनिवार रात को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ राजकीय रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस में आमंत्रित किया गया था।

Next Story
Share it