एयर स्ट्राइक पर भड़के पाकिस्तान ने ईरान को दी चेतावनी, कहा- हमले के भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एयर स्ट्राइक पर भड़के पाकिस्तान ने ईरान को दी चेतावनी, कहा- हमले के भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोह-सब्ज क्षेत्र में बलूच विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाया है। इस हमले में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। इस बीच ईरान के हमले पर पाकिस्तान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान ने बलूचिस्तान प्रांत में किए गए हमले के जवाब में ईरान को गंभीर परिणाम के भुगतने की चेतावनी दी है।

विदेश कार्यालय ने बताया कि पाकिस्तान ने ईरान के प्रभारी को तलब किया है। साथ ही ईरान द्वारा किए गए हमले की कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि ईरान द्वारा हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तान अपनी संप्रभुता के उल्लंघन का जोरदार विरोध करता है। यह हमला पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा कहा है कि सभी देशों के लिए आतंकवाद एक साझा खतरा है, जिसके लिए कार्रवाई की जरूरत है। विदेश कार्यालय ने कहा कि इस तरह के एकतरफा कृत्य अच्छे पड़ोसी संबंधों के अनुरूप नहीं हैं और यह द्विपक्षीय विश्वास को गंभीर रूप से कमजोर कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान ने पाकिस्तान में बलूच विद्रोही समूह जैश अल अदल के दो ठिकानों को नष्ट कर दिया है। यह समूह ईरान के दक्षिण-पूर्व में सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के रस्क शहर में पुलिस स्टेशन पर हमले के लिए जिम्मेदार है। इस हमले में 11 पुलिसकर्मी मारे गए थे।

Next Story
Share it