फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने गाजा में युद्ध विराम का किया आह्वान

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने गाजा में युद्ध विराम का किया आह्वान

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात के दौरान गाजा में तत्काल युद्ध विराम का आग्रह किया। बाइडेन फ्रांस की यात्रा पर हैं।मैक्रों ने शनिवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, नौ महीने के संघर्ष के बाद, रफा में स्थिति काफी दयनीय है। मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ये अस्वीकार्य है।रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इजरायल गाजा में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए सभी क्रॉसिंग पॉइंट नहीं खोल रहा है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कई महीनों से ये मांग कर रहा है।बाइडेन ने कहा कि वे सभी बंधकों की घर वापसी और गाजा में युद्ध विराम के लिए काम करना जारी रखेंगे।

नॉरमैंडी लैंडिंग की 80वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए बाइडेन दो दिन की फ्रांस यात्रा पर हैं।इस बीच, सेंट्रल गाजा में नुसेरत शिविर पर इजरायली हवाई हमलों में 210 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने कड़ी निंदा की है।शनिवार को जारी एक बयान में कनानी ने हमलों के दौरान सैकड़ों फिलिस्तीनी नागरिकों की हत्या को भयानक अपराध बताया।प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल द्वारा किया गया अपराध गाजा में युद्ध अपराध के साथ-साथ विभिन्न देशों की सरकारों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों की निष्क्रियता का परिणाम है।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इजरायल को हथियार मुहैया कराने के लिए अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों को दोषी ठहराया।सेंट्रल गाजा में शनिवार को इजरायल के हवाई हमलों में कम से कम 210 फिलिस्तीनी मारे गए और 400 से अधिक घायल हो गए।शनिवार को गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 36,801 हो गई है, जबकि 83,680 लोग घायल हुए हैं।

Next Story
Share it