उत्तर कोरिया से बदला लेगा दक्षिण कोरिया, लाउडस्पीकर पर दुनिया को बताएगा किम जोंग का जुर्म

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

उत्तर कोरिया की तानाशाही से दक्षिण कोरिया आजिज आ गया है। आए दिन किम जोंग की सेना मिसाइल और रॉकेट परीक्षणों से दक्षिण कोरिया पर दहशत बनाने का काम करती रही है। ताजा मामले में उत्तर कोरिया ने अपने पड़ोसी पर कचरे से भरा गुब्बारा छोड़ दिया, जो स्वास्थ्य और पर्यावरण की दृष्टि से बहुत ही घातक है। गुब्बारों के जरिए कचरा फेंके जाने के जवाब में दक्षिण कोरिया सीमावर्ती क्षेत्रों में उत्तर कोरिया के खिलाफ नए तरीके से जवाब देने की तैयारी कर रहा है। ताकि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के जुर्म से दुनिया परिचित हो सके। इसके लिए दक्षिण कोरिया ने बिलकुल नई योजना बनाई है।

दरअसल दक्षिण कोरिया लाउडस्पीकर के जरिए संदेश प्रसारित करके किम जोंग के जुर्म से लोगों को अवगत कराएगा। दक्षिण कोरिया के सियोल स्थित राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान जारी कर बताया कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशक चांग हो-जिन के नेतृत्व में रविवार को एक आपात सुरक्षा बैठक की गई जिसमें अधिकारियों ने यह फैसला लिया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में उत्तर कोरिया के खिलाफ लाउडस्पीकर के जरिए संदेश प्रसारित करना फिर से शुरू किया जाएगा।चांग और अन्य सुरक्षा अधिकारियों ने दक्षिण कोरिया के लोगों में घबराहट पैदा करने और शांति में खलल डालने के लिए उत्तर कोरिया की आलोचना की।

उन्होंने साथ ही कहा कि भविष्य में दोनों देशों के बीच तनाव बढऩे के लिए पूरी तरह उत्तर कोरिया ही जिम्मेदार होगा। दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि प्योंगयांग ने सप्ताहांत में कचरे से भरे सैंकड़ों गुब्बारे सियोल की ओर भेजे थे। उत्तर कोरिया ने मई के अंत से अब तक तीसरी बार कूड़ा-कचरे वाले गुब्बारे भेजे।

Next Story
Share it