अमेरिका के पांच राज्यों में तूफान का कहर, केंटकी में तबाही के बीच 70 की मौत

  • whatsapp
  • Telegram
अमेरिका के पांच राज्यों में तूफान का कहर, केंटकी में तबाही के बीच 70 की मौत

अमेरिका के पांच राज्यों में तूफान ने शनिवार को कहर बरपाया, इसमें सबसे ज्यादा तबाही केंटकी (Kentucky) प्रांत में देखने को मिली, जहां 70 लोगों की मौत हो गई है।


वहीं इलिनॉयस प्रांत में अमेजन के एक गोदाम पर भी टॉरनेडो ने विनाशलीला दिखाई। यहां भी बड़े पैमाने पर नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

दक्षिण-पूर्वी अमेरिकी के केंटकी राज्य में विनाशकारी तूफान (tornado) ने भीषण तबाही मचाई है। तूफान की चपेट में आकर कम से कम 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

केंटकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने कहा कि तूफान ने कई काउंटियों को तबाह कर दिया। उन्होंने कहा कि यह केंटकी के इतिहास में सबसे भयानक तूफान है , "मुझे डर है कि 50 से अधिक लोगों की जान गई है… शायद ये संख्या 70 और 100 के बीच भी हो सकती है, यह विनाशकारी है। "

गवर्नर ने कहा कि मेफील्ड शहर में एक मोमबत्ती कारखाने में छत गिरने से "बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए" गवर्नर ने कहा कि आधी रात से पहले उन्होंने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी। अमेरिका के कई राज्यों में कहर के रूप में तूफान ने तबाही मचाई है।

यह अभी स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग घायल हुए है, लेकिन कोलिन्सविले, इलिनोइस की आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने फेसबुक पर इसे ''बड़े पैमाने पर हताहत होने की घटना" कहा है। एक अधिकारी ने 'केटीवीआई-टीवी' को बताया कि इमारत ढहने के समय रात की पाली में काम कर रहे 100 से अधिक लोगों के उसमें होने की आशंका है।

इलिनोइस के गवर्नर जेबी प्रिट्जर ने कहा: "मेरी प्रार्थना एडवर्ड्सविले के लोगों के साथ है। " उन्होंने कहा, "हमारी इलिनोइस राज्य पुलिस और इलिनोइस आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी दोनों स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर समन्वय कर रही हैं और मैं स्थिति की निगरानी करता रहूंगा। "

इस बीच अमेजन के प्रवक्ता रिचर्ड रोचा ने शुक्रवार रात एक लिखित बयान में कहा, ''हमारे कर्मचारियों और साझेदारों की सुरक्षा और भलाई अभी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है." उन्होंने कहा, ''हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं और उपलब्ध होने पर अतिरिक्त जानकारी साझा करेंगे। "

Next Story
Share it