Top

महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन में आई कमी, स्वास्थ्य मंत्री बोले केंद्र सरकार से कर रहे हैं मांग....

महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन में आई कमी, स्वास्थ्य मंत्री बोले केंद्र सरकार से कर रहे हैं मांग....


महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले में सरकार के चिंता और बढ़ा दी है आपको बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि हमारे पास विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त वैक्सीन की खुराक भी उपलब्ध नहीं है, और खुराक की कमी होने लगी है।

जिसके कारण हमें लोगों को वापस भेजना पड़ रहा है हम ने केंद्र सरकार से मांग की है कि 20 से 40 वर्ष तक के लोगों को भी प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन की खुराक जल्द से जल्द दी जाए। टीके की कमी को लेकर मुंबई की मेयर किशोरी का कहना है कि मुंबई में कोविड-19 वैक्सीन की खुराक की कमी है कल हमारे पास 176000 वैक्सीन की खुराक थी और आने वाले दिनों में हमें और आवश्यकता हो सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार उन्होंने कहा कि हमें पुणे मुंबई नासिक और राज्य के अन्य हिस्सों में बिस्तर ओं की संख्या बढ़ाने और युद्ध स्तर पर काम करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध बनाना है। उन्होंने बताया कि राज्य में प्रतिदिन 12 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्‍पादन होता है और राज्य में 1 दिन में 7 टन ऑक्सीजन की खपत है।

उन्होंने कहा कि हम नजदीकी राज्यों से मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की मांग कर रहे हैं, अगर आवश्यकता पड़ी तो उन उद्योगों को भी बंद करना होगा जाओ ऑक्सीजन का उपयोग भारी मात्रा में किया जाता है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के मिले आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या 31,13,354 पर पहुंच चुके हैं, जिससे सरकार की चिंता बढ़ गई है,और अब वैक्सीन में भी कमी पाई जा रही है।

नेहा शाह

Next Story
Share it