NCB ने दाखिल की चार्जशीट रिया समेत 33 आरोपियों के नाम शामिल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
NCB ने दाखिल की चार्जशीट रिया समेत 33 आरोपियों के नाम शामिल


सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने शुक्रवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। एनसीबी ने ड्रग्स केस में चार्जशीट इलेक्ट्रोनिक सामानों जैसे मोबाइल फोन और कंप्यूटर की फोरेंसिक जांच और गवाहों के बयानों के आधार पर तैयार की है। जानकारी के मुताबिक एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में 33 लोगों को नामजद किया है। इनमें रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम हैं। इसके अलावा इसमें कई ड्रग पेडलर्स के नाम भी शामिल हैं। इनमें से अध‍िकतर ड्रग पेडलर्स को एनसीबी ने जांच के दौरान गिरफ्तार किया था।

तकरीबन 30 हजार पेज की चार्जशीट NCB ने कोर्ट में दाखिल की है। साथ ही 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत भी दिए गए। NCB मुंबई यूनिट बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। गौरतलब है कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ईडी को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ईडी ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं। केस NCB के हाथों में जाने के बाद जांच काफी तेजी से आगे बढ़ीं।

सितंबर में की गई पहली गिरफ्तारी के आधार पर आरोप पत्र दाखिल करने के लिए NCB के पास छह महीने का समय था। सुशांत सिंह मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जांच में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कुछ कर्मचारियों के बीच निजी व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स की बातचीत सामने आने के एनसीबी ने अगस्त में मामला दर्ज किया गया था और फिर इस मामले में ड्रग्स एंगल से जांच शुरू कर दी थी। चार्जशीट के माध्यम से एजेंसी द्वारा इन सभी बयानों और अन्य निष्कर्षों को अदालत में प्रस्तुत किया गया है, जिसे अब सत्यापित किया जाएगा और फिर आरोपी को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा जाएगा।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it