भारतीय रेल पूरे देश को जोड़ने का महान कार्य करती है :श्री संजीव भूटानी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय रेल पूरे देश को जोड़ने का महान कार्य करती है :श्री संजीव भूटानी

राष्ट्रीय एकता पर्व एवं कला उत्सव 2022-23

केन्द्रीय विद्यालय आर डी एस ओ, लखनऊ मेंआज राष्ट्रीय एकता पर्व एवं कला उत्सव 2022-23 का विधिवत शुभारम्भ हुआ. इस समारोह का उद्घाटनमुख्य अतिथि के रूप में,आर डी एस ओ लखनऊ के महानिदेशक एवं अध्यक्ष विद्यालय प्रबंध समिति, श्री संजीव भूटानी जी ने किया. मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यालय के विकास के लिए मेरी तरफ से हर संभव प्रयास किया जाएगा. उन्होंने सभी देशवासियों का आह्वान किया कि सभी देश की एकता और अखण्डता के लिए एक होकर प्रयास करें. उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार केन्द्रीय विद्यालय संगठन राष्ट्रीय एकता को एक पर्व के रूप में मनाता है उसी भारतीय रेल पूरे देश को जोड़ने का महान कार्य करती है.विद्यार्थियों के रंगारंग कार्यक्रम से प्रसन्न होकर मुख्य अतिथि ने विद्यालय के बच्चों को पच्चीस हजार रूपए पुरस्कार देने की घोषणा की.

सर्वप्रथम विद्यालय के प्राचार्य श्री संजय कुमार जी ने मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का हरित स्वागत किया. प्राचार्य महोदय ने अपने स्वागत भाषण में इस कला उत्सव की विस्तृत जानकारीदी और कहा कि विद्यालय के विकास में अध्यक्ष महोदय का योगदान अभूतपूर्व है. अध्यक्ष महोदय के दिशा निर्देश में ही केन्द्रीय विद्यालय आर डी एस ओ, लखनऊ सतत प्रगति कर रहा है. विद्यालय परिषद के छात्र-छात्राओं ने सभी अतिथियों का बैज पहनाकर स्वागत किया. मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की. विद्यालय की छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वन्दना एवं मुख्य अतिथि के स्वागत में स्वागत गीत प्रस्तुत किया. सम्मानित अतिथि के रूप में विद्यालय के नामित अध्यक्ष डॉ.आशीष अग्रवाल और आमंत्रित अतिथि के रूप में सचिव महानिदेशक आर डी एस ओ लखनऊ, श्री सत्येन्द्र कुमार जी उअप्स्थित थे.

यह कला पर्व आज से आरम्भ होकर दो दिनों तक चलेगा यानी कल दिनांक 20 अक्टूबर 2022की शाम लगभग पांच बजे इसका समापन होगा. यह एक संकुल स्तरीय समारोह है जिसमें कुल 11 केंद्रीय विद्यालयों के 300 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं. यहाँ जो टीमें विजयी होगीं वे संभागीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगी. उसके 23-25 नवम्बर 2022 को राष्ट्रीयस्तर पर इसका आयोजन होगा. इसमें कुल 12 स्पर्धाएँ होंगी.




श्री अजय शंकर शुक्ल, उप प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय आर डी एस ओ लखनऊ, ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का संचालन डॉ. केपी सिंह व एच एन दुबे ने किया. सुश्री

अंजू अरोड़ा, मुख्य अध्यापिका,श्री योगेश पाण्डेय, श्रीमती ऋतु सिंह, श्री आर. पी. त्रिपाठी,

श्रीएस.स्वरूपम इत्यादि शिक्षक-शिक्षिकाएँ इस अवसर पर उपस्थित थे.

Next Story
Share it