प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 का लोगो जारी किया जिसमें थीम और वेबसाइट भी लांच कर दी गई है ।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20  का लोगो जारी किया जिसमें थीम और वेबसाइट भी लांच कर दी गई है ।

प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 का लोगो जारी किया जिसमें थीम और वेबसाइट भी लांच कर दी गई है ।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने बोलते हुए कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है ।

भारत 1 दिसंबर के बाद G 20 का अध्यक्ष बन जाएगा।

इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की हमारी हजारों वर्षों की यात्रा और अनुभव हमें यहां तक लाने में जुड़े हुए हैं।

हमने विश्व के सबसे अंधकार के दौर को देखा है, सदियों की गुलामी देखी है।

आजादी के बाद पिछले 75 वर्षों में जितनी भी सरकारें रही उन सभी ने मिलकर, और साथ ही साथ नागरिकों ने मिलकर ,भारत को आगे बढ़ाने का प्रयास किया और आज हम एक नई ऊर्जा के साथ पूरी दुनिया को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

भारत विश्व का एक समृद्ध और सजीव लोकतंत्र है जो पूरे विश्व को संदेश दे रहा है। आज विश्व को अगर लोकतंत्र के बारे में सीखना है उसे भारत की तरफ देखना पड़ेगा।

आज भारत में लोकल लाइफ स्टाइल और ग्लोबल थॉट एक बड़े अवसर के रूप में प्रचलन में है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह सम्मेलन सिर्फ एक कूटनीतिक अवसर नहीं है बल्कि दुनिया को भारत के बारे में सही जानकारी देने का अवसर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में आयुर्वेद को लेकर जो विश्वास बना है उससे एक नई विश्व व्यवस्था का आगाज भी हो रहा है लोग चिकित्सा के लिए भारत की ओर देख रहे हैं।

कई क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि विश्व स्तर पर सराहना का पात्र है भारत पूरी दुनिया का फार्मेसी बन गया है और कोरोना काल में भी भारत ने न सिर्फ अपनी बल्कि दुनिया भर की मदद की।








Next Story
Share it