पोलैंड में विस्फोट से यूरोप में युद्ध के बादल मंडराने लगे , बढ़ सकता है युद्ध का दायरा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पोलैंड में विस्फोट से यूरोप में युद्ध  के बादल मंडराने लगे , बढ़ सकता है युद्ध का दायरा

राघवेंद्र सिंह : संवाददाता,बचपन एक्स्प्रेस

रूस और यूक्रेन के कब्जे वाले क्षेत्रों के बाहर स्थित पोलैंड के एक गांव में मिसाइल विस्फोट ने विश्व की चिंताओं को बढ़ा दिया है । युद्ध पूरे यूरोप में फैल सकता है। पोलैंड के पूर्वी इलाके में हुए एक विस्फोट में मंगलवार को दो लोगों की जान चली गई।

इस घटना के कारण इंडोनेशिया के बाली में अब-समाप्त G20 शिखर सम्मेलन में कूटनीतिक हंगामा खड़ा हो गया है । जिससे कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा क्योंकि नाटो ने सहयोगी देश पर रूस द्वारा किए गए हमले को संबोधित करने के लिए नेताओं को इकट्ठा किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने एक बयान में कहा कि यह "प्रक्षेपवक्र की रेखाओं में इसकी संभावना नहीं है कि यह मिसाइल जो पोलैंड में विस्फोट हुआ, रूस से दागी गई थी।

मगंलवार के दिन हुए हमले में पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने कहा कि देश की जांच के शुरुआती संकेत मे ये इशारा मिला है कि यूक्रेनी प्रयासों ने पोलैंड में "दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना" की और उनके देश पर सीधा हमला नहीं किया।

दोनों देशों के राष्ट्रपति के बयानों समर्थन करते हुए। नाटो के महासचिव जेंस स्टोलटेंनबर्ग ने कहा कि इस घटना में "यूक्रेन की गलती नहीं"है।

पोलैंड में हुए मिसाइल विस्फोट के लिए रूस पर आरोप के बाद। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने बचाव करते हुए कहा कि उनका देश पोलैंड के साथ "सभी तथ्यों को स्पष्ट" कर रहा है।


Next Story
Share it