गुजरात में फिर पकड़ी गई 120 किलो हेरोइन करोडो की कीमत, 3 गिरफ्तार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
गुजरात में फिर पकड़ी गई 120 किलो हेरोइन करोडो की कीमत, 3 गिरफ्तार

गुजरात में फिर करोड़ों की हेरोइन जब्त की गई है। यहां आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने इस बार मोरबी के जिंजुदा गांव में ऑपरेशन चलाया, जहां से 120 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

एटीएस की ओर से बताया गया कि, ऑपरेशन स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अंजाम दिया गया। एक प्‍लानिंग के तहत पुलिस की टीम कच्छ की खाड़ी में स्थित नवलखी बंदरगाह के पास स्थित जिंजुदा गांव पहुंची और वहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। मंत्री ने कहा कि इस मामले में अधिक जानकारी राज्य के पुलिस महानिदेशक दिन में साझा करेंगे।

3,000 किलोग्राम हेरोइन हुई थी जब्‍त

इससे पहले गुजरात में 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्‍त की गई थी। वह कार्रवाई राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा सितंबर में की गई, जब कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह से लगभग 21,000 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन जब्त की गई थी।

उस हेरोइन को दो कार्गो कंटेनरों में पाया गया था, जिन्हें शिपिंग सेमी-प्रोसेस्ड टैल्क स्टोन घोषित किया गया था। वह ड्रग्स अफगानिस्तान से भेजी गई थी। उसे कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड द्वारा भारत के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग कंपनी के लिए शिप में रवाना किया गया था। जो कि, ईरान के बंदर अब्बास पोर्ट, ईरान के रास्‍ते गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पहुंची।

Tags:    Crime
Next Story
Share it