AIIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया ने टीके की उपलब्धता को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बात....

AIIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया ने टीके की उपलब्धता को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बात....



एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना जरूरी है. रणदीप गुलेरिया का यह बयान अमेरिका के 'सेंट्रल फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन' के उस बयान के बाद आया है, जिसमें कहा गया कि जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है, उन्हें मास्क पहनने की जरूरत नहीं है.

एम्‍स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने आज शनिवार को देश में कोविड-19 रोधी वैक्‍सीन की भरपूर उपलब्‍धता को लेकर संभावना जताई है. एम्‍स डॉयरेक्‍टर डॉ. गुलेरिया ने कहा, लगभग 2 महीने के समय में बड़ी मात्रा में टीके उपलब्ध हो जाएंगे क्योंकि वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां अपने विनिर्माण संयंत्र खोलना शुरू कर देंगी. अधिक मात्रा में वैक्सीन के डोज उपलब्ध होंगे. हम बाहर से भी वैक्सीन मंगवाएंगे.

वहीं, रणदीप गुलेरिया की मानें तो कोरोना वायरस लगातार म्यूटेट हो रहा है और अभी भी इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि वैक्सीन बदलते वेरिएंट से लोगों की कितनी सुरक्षा कर सकती है, हालांकि इस पर लगातार शोध जारी है. बता दें कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 36,73,802 मरीजों का इलाज चल रहा है, 3,890 और मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 2,66,207 हो गई है. कोरोना महामारी के दूसरी की तेज लहर के खिलाफ मरीजों के इलाज के साथ ही वैक्‍सीनेशन कार्यक्रम को सरकार तेजी से आगे बढ़ाने की कोशिश करने में जुटी हुई.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it