बिहार :न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर बढ़ाई सख्ती, 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक पार्क रहेंगे बंद

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बिहार :न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर बढ़ाई सख्ती, 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक पार्क रहेंगे बंद

बिहार सरकार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा है कि सभी पार्क एवं उद्यान जिसमें जैविक उद्यान को भी शामिल किया गया है उन्हें 31 दिसंबर से 2 जनवरी 2022 तक बंद रखा जाएगा। इन्हें पूर्णतया बंद रखा जाएगा इसमें किसी का प्रवेश नहीं होगा। मुख्य सचिव ने इस आदेश का कड़ाई से पालन कराने को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिया है। इसके साथ ही मुख्य सचिव ने यह भी आदेश दिया है कि सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों और कार्यक्रमों में उपस्थिति व्यक्तियों द्वारा मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करना होगा।

कोरोना की सभी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा। कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आयोजकों के साथ संबंधित लोगो पर भी कार्रवाई की जा सकती है। आयोजक और कार्यक्रमों के प्रबंधकों को कोरोना गाइडलाइन के पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है। इसमें कहीं से मनमानी हुई तो कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य सचिव ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिया गया कि कहीं भी कोरोना की गाइडलाइन तोड़कर मनमानी की जा रही है तो संबंधित लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। मौजूदा समय में नए साल के स्वागत को लेकर जिलों में सख्ती की तैयारी की जा रही है।

Tags:    OMIcron
Next Story
Share it