PM मोदी से कमला हैरिस की हुई मुलाकात में की आतंकवाद पर चर्चा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
PM मोदी से कमला हैरिस की हुई मुलाकात में की आतंकवाद पर चर्चा

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से पीएम मोदी कि मुलाकात हुई और कमला हैरिस ने खुद पीएम मोदी से पाकिस्तान के आतंकवाद की भूमिका पर बात की और कहा कि देश में आतंकवादी समूह काम कर रहे हैं। साथ ही उन्‍होंंने कहा क‍ि इस्लामाबाद को कार्रवाई करने के लिए कहा गया, जिससे भारत (India) और अमेरिका (America) की सुरक्षा प्रभावित न हो।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में उपराष्ट्रपति हैरिस के साथ बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने का फैसला किया और लोकतंत्र, अफगानिस्तान और हिंद-प्रशांत के खतरों सहित सामान्य हित के वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला से यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी मुलाकात के दौरान आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका का मुद्दा आया था तो उन्‍होंने कहा, "जब आतंकवाद का मुद्दा आया तो उपराष्ट्रपति ने स्‍वयं इस मामले (आतंकवाद) में पाकिस्तान की भूमिका का उल्लेख किया।

श्रृंगला ने कहा, "उन्‍होंने पाकिस्तान से कार्रवाई करने के लिए कहा जिससे अमेरिकी और भारत की सुरक्षा प्रभावित न हो. वह सीमा पार आतंकवाद के तथ्य को लेकर प्रधानमंत्री से सहमत थीं और यह तथ्य है कि भारत कई दशकों से आतंकवाद का शिकार रहा है और आतंकवादी समूहों के समर्थक के लिए पाकिस्तान पर नियंत्रण और बारीक निगाह रखने की जरूरत।

Next Story
Share it