भारतीय रेलवे ने घटाया प्लेटफार्म टिकट का दाम, अब ५० रुपये की जगह १० रुपये का मिलेगा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों की कीमत कम कर दी है। अब प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये की जगह 10 रुपये में मिलेगी और यह आदेश 25 नवंबर लागू हो गया है।

रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये की कर दी थी ताकि भीड़ कम हो। अब कोरोना स्थिति में सुधार के साथ रेलवे ने लागू की गई पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया है।सेंट्रल रेलवे के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, प्लेटफार्म टिकट का दाम 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया है। आदेश के अनुसार, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये कर दी गई है। यह आदेश 25 नवंबर से लागू कर दिया जाएगा।


कोरोना के दौरान किए गए थे कई बदलाव

रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते कई बदलाव किए थे। इस दौरान काफी समय के लिए ट्रेनों का परिचालन भी बंद कर दिया गया था। इसके अलावा सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल कैटेगरी में कर दिया गया था। इसके साथ ही ट्रेनों के टिकट के दामों में भी इजाफा किया गया था।

स्पेशल कैटेगरी से सामान्य हुईं ट्रेनें

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान जारी है। बड़े पैमाने पर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। भारत का वैक्सीनेशन कवरेज 118.44 करोड़ तक पहुंच गया है।

इसे देखते हुए रेलवे ने कोरोना के दौरान स्पेशल नंबर से चलने वाली सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का फैसला किया है। रेलवे के इस फैसले के अनुसार, सभी ट्रेनों का नंबर एक बार फिर से पहले की तरह हो जाएगा और ट्रेनों का नंबर बदलने के साथ ही यात्री किराए में भी काफी फर्क पड़ेगा।

भारतीय रेलवे ने घटाया प्लेटफार्म टिकट का दाम, अब ५० रुपये की जगह १० रुपये का मिलेगा


आपको चुकाने होंगे कितने पैसे

Tags:    Platform Ticket
Next Story
Share it