चंदौली में स्थापित होगा औद्योगिक पार्क

  • whatsapp
  • Telegram

राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बीते 31 जुलाई को उच्च सदन में आकांक्षी जनपद चंदौली के विकास का मुद्दा उठाया था। उन्होंने सभापति के माध्यम केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से जनपद चंदौली में सरकारी औद्योगिक पार्क स्थापित करने की मांग की थी।जिस पर केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री ने चंदौली में औद्योगिक पार्क के निर्माण के लिए मुख्य सचिव को पत्र के माध्यम से सरकारी औद्योगिक पार्क बनाने का निर्देश दिया है।

राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बताया कि सरकारी औद्योगिक पार्क के स्थापना से न केवल चंदौली के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे, बल्कि पूर्वांचल के युवाओं को भी रोजगार सृजन का मौका मिलेगा। जिससे प्रदेश के आकांक्षी जनपद चंदौली के विकास को रफ्तार मिलेगी और जनपद विकसित जनपद की श्रेणी में आ जायेगा।

कृषि प्रधान जनपद की अब व्यापार और रोजगार के क्षेत्र में भी अपनी पहचान होगी।

उन्होंने बताया कि जनपद चंदौली सड़क एवं रेल दोनों के माध्यम से पूरे देश से जुड़ा हुआ है, जिससे यहां एक विशाल औद्योगिक पार्क स्थापित होने से जनपद के विकास के साथ साथ पूर्वांचल के अन्य जनपदों को भी इसका फायदा मिलेगा।

राज्यसभा सांसद ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के प्रति आभार जताते हुए बताया कि मेरी पहल पर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पियूष गोयल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चंदौली में सरकारी औद्योगिक पार्क की स्थापना किये जाने का निर्देश दिया है।

Next Story
Share it