देश में दोबारा लॉकडाउन को लेकर वित्त मंत्री ने कही ये बात, जानकारी के लिए पढ़े.....

देश में दोबारा लॉकडाउन को लेकर वित्त मंत्री ने कही ये बात, जानकारी के लिए पढ़े.....



तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया है. इस बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने लॉकडाउन को लेकर बड़ी जानकारी दी है. वित्तमंत्री ने कहा है कि सरकार का व्यापक स्तर पर लॉकडाउन लगाने का कोई प्लान नहीं है यानी पिछले साल की तरह इस साल पूरा देश लॉक नहीं किया जाएगा.

बल्कि महामारी को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर नियंत्रण के लिए खास कदम उठाए जाएंगे. विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ 'ऑनलाइन' बैठक में सीतारमण ने भारत को विकास के लिए और अधिक कर्ज सुविधा की गुंजाइश बढ़ाने के लिये विश्वबैंक की पहल की सराहना की.

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है, वित्त मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के फिर से फैलने को रोकने के लिये पांच सूत्री रणनीति- जांच, पता लगाना, उपचार करना, टीकाकरण और कोविड-19 को फैलाने से रोकने के लिये उपयुक्त आचरण समेत भारत की तरफ से उठाये गये कदमों को साझा किया.

सीतारमण ने हरित, मजबूत और समावेशी विकास हासिल करने के लिये एलईडी बल्ब का वितरण, राष्ट्रीय जैव ईंधन नीति के तहत पेट्रोल में एथनॉल का मिश्रण, स्वैच्छिक वाहन कबाड़ नीति, इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिये प्रोत्साहन जैसे सरकार के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it