तीसरा वनडे जीत कर शार्दूल ठाकुर ने शेयर की भारतीये टीम की रणनीति!

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
तीसरा वनडे जीत कर शार्दूल ठाकुर ने शेयर की भारतीये टीम की रणनीति!


तीसरा वनडे जीतने के साथ- साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी तक़त का ऐलान कर दिया हैं। हालांकि भारत को सीरीज से तो हाथ धोना पड़ा परंतु पहली जीत के बाद खिलाड़ियों में काफी उतसाह देखने को मिला।

अगर बात करें प्रदर्शन की तो आखिरी वनडे में टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने एक अहम भूमिक निभाई। शार्दूल ठाकुर ने दस ओवर में मात्र 51 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इंटरव्यू के दौरान शार्दूल ने कहा मैंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ पुल और कट शॉट खेलने से रोकने की राणनीति बनाई, और पूरे मैच के दौरान मैंने यही रणनीति अपनाई जोकि असरदार भी साबित हुई। साथ ही उन्होंने अपने टीम सदस्य टी नटराज की भी तारीफ की और कहा कि टीम को ऐसे ही तेज गेंदबाजों की जरूरत है।

भारतीये टीम की रणनीतियां हुई सफल।

दो मैच लगातार हारने के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ बनाई एक नई रणनीति। शार्दूल ने स्पष्ट शब्दोंं में कहा, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पूरी सीरीज में भारत के खिलाफ रन स्कोर करने के लिए पुल और कट शॉट्स खेले हैं। इसलिए मैंने उन्हें ये शॉट खेलने से रोका था और उन्हें मजबूरन स्ट्रेट शॉट खेलने के लिए उतसाहित किया। जिसमें मुझे लगता हैं किस्मत ने भी मेरा साथ दे दिया। स्टीव स्मिथ जैसे होनहार बल्लेबाज़ को मैं कैच आउट करा पाया जिसमें मैं अपनी मेहनत के साथ-साथ भगवान का भी शुक्रिया अदा करना चाहूँगा। जब स्टीव स्मिथ बैटिंग करने आए, तो हमने एक रणनीति के तहत बॉलिंग की।' हमने उन्हें ऑफ स्टंप पर खेलाया, लेकिन लेग साइड जा रही बॉल उनके बैट में लगी और वे कैच आउट हो गए। मेरे लिए यह बेहद खुशी की बात रही। स्मिथ टॉप क्लास बैट्समैन हैं। मैच की शुरुआत में उनका विकेट मिलना बड़ी बात थी।'

मैच में नटराजन ने की शानदार वापसी!

इंटरव्यू की दौरान शार्दूल ठाकुर ने नटराजन जैसे तेज़ गेंदबाज कि भी जम कर तारीफ़ की। उन्होंने कहा, 'नटराजन शानदार गेंदबाज हैं। शार्दूल ने कहाँ उन्होंने आईपीएल में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन हुआ। ये दर्शाता हैं कि वे काफी अच्छे खिलाडी हैं। और इस बात को वे दो मैच में साबित भी किये हैं। हलाकि सीरीज न जीते हो, परंतु पहली जीत के साथ अब हम सब होने वाली टी-20 और टेस्ट सीरीज पर ध्यान देंगे।

अदिती गुप्ता

Tags:    Cricketteem india
Next Story
Share it