टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, रोहित एक बार फिर हुए फिट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, रोहित एक बार फिर हुए फिट


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हो चुके वनडे और टी२० सीरीज में भारत को महसूस हुई रोहित शर्मा की कमी। अब टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी। भारत के ओपनर रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में हुए थे फेल अब हो गए फिटनेस टेस्ट में पास। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद मुंबई के इस बल्लेबाज को खेलने के लिए फिट माना है। हालांकि वे कोविड़ के चलते शुरुवाती दो टेस्ट में अपना सहयोग नहीं दे पाएंगे परंतु वे आखिरी के दो टेस्ट मैचों में अपना सहयोग जरूर दे पाएंगे।

आईपीएल के दौरान उनकी फिटनेस पर सवाल उठे थे जिसके चलते वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके, लेकिन खबरों की माने तो रोहित अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। और अब वो पुर्ण रूप से खेलने के योग्य हैं। रोहित का गेम में वापस आना टीम इंडिया के लिए असरदार साबित होगा। क्योंकि पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर जा रहे हैं, जिसके बाद टीम इंडिया को उनकी बहुत कमी खलेगी।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार , 'रोहित ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे।' रोहित का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ। राहुल की फिटनेस पर कहीं सवाल उठे थे जिसपर उन्होंने अमल करते हुए द्रविड़ को अपने फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी। उम्मीद हैं कि रोहित अगले दो दिन में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगें। उन्होंने कहा हैं कि वह सिडनी (पिछले 7 से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे। इसके बाद वे आखिरी दो मैच में अपने बल्ले से अपनी फिटनेस का ज़बाब दे सकते हैं। उन्होंने सबसे पहले टेस्ट ओपनर के तौर पर खेलना शुरू किया था। टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग के बाद रोहित की बल्लेबाजी का अंदाज बदल गया। वे एक अलग ही धुन में बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित ने 529 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया था। इसलिए रोहित का पारी में बापसी आने किसी जादू से कम नहीं होगा।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it