उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधानमंडल दल की शुरू, सियासी संकट के बीच नए सीएम का नाम होगा तय

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधानमंडल दल की शुरू, सियासी संकट के बीच नए सीएम का नाम होगा तय

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से जारी सियासी हलचल का क्लाइमेक्स आ गया है. राज्य को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. इस सिलसिले में बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक हो रही है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में वर्तमान विधायकों में से ही किसी को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस बैठक में उत्तराखंड के नए सीएम को लेकर ऐलान होगा और आज ही शपथ ग्रहण होगा.

बता दें कि पार्टी नेताओं के एक समूह ने पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला से विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम का भी सुझाव दिया है. उनका तर्क है कि जब आगामी विधान सभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है, तब ऐसे में किसी नए उम्मीदवार पर दांव लगाने के बजाय त्रिवेंद्र सिंह रावत को इस पद की जिम्मेदारी सौंपना उचित होगा, क्योंकि उनके पास राज्य के मामलों को संभालने का अनुभव है.

इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया. अब शनिवार यानी आज को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक दल की बैठक में वर्तमान विधायकों में से ही किसी को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. दिल्ली से लेकर देहरादून तक दिन भर चली मुलाकातों और बैठकों के दौर के बाद रावत ने रात करीब साढ़े गयारह बजे अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it