कम हो रही है संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में सामने आए 60,753 नए केस

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कम हो रही है संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में सामने आए 60,753 नए केस

देश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या अब 60 हजार से भी नीचे पहुंचने वाली है. राहत की खबर ये है कि बीते दिन देश के 22 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 500 से भी कम नए कोरोना केस सामने आए थे जबकि 14 राज्यों में 1000 से कम कोरोना के मरीज मिले. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 60 हजार 753 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1647 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 करोड़ 98 लाख 23 हजार 546 हो गई है. देश में लगातार 37वें दिन कोरोना वायरस के नए मामलों से ज्यादा रिकवरी हुई हैं. इसी तरह अब तक 27 करोड़ से ज्यादा लोगों को जिंदगी का टीका यानी कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. बीते 24 घंटों में देश में 33 लाख टीके लगाए गए. वहीं अबतक करीब 38 करोड़ 92 लाख कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.

बता दें कि भारत जल्द ही कोरोना वैक्सीन का निर्यात करने पर विचार कर रहा है. देश में जैसी ही घरेलू जरूरतें पूरी हो जाती है, उसके बाद कोरोना वैक्सीन के निर्यात को मंजूरी दी जा सकती है. देश के कोविड-19 कार्यबल के प्रमुख ने शुक्रवार को यह बात कही. डॉ विनोद के पॉल ने बताया कि भारतीय लोगों के महत्वपूर्ण हिस्से को टीका लगाने की हमारी तत्काल जरूरत पूरी हो जाए और विभिन्न स्रोतों से टीकों का स्टॉक मिल जाए, इसके बाद हम दूसरे देशों की सेवा और उन्हें टीके प्रदान करने की भूमिका निभाना चाहेंगे.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it